ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

Vegetable Price Hike: बढ़ते प्याज के दामों ने बिगाड़ा दिल्ली-NCR के लोगों के किचन का बजट

 
Onion price hike

नई दिल्ली । दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी रुकने का नाम नहीं ले रही है। लगातार सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी के चलते लोगों के किचन का बजट तक बिगड़ गया है। महंगाई के चलते अब लोग सब्जियों की कम खरीदारी कर रहे हैं। दक्षिण दिल्ली स्थित ओखला की फल व सब्जी मंडी में भी उपभोक्ताओं की गिरावट देखी जा रही है। बताया जा रहा है कि सब्ज़ियों के दाम बढ़ने से ग्राहक की जेब पर तो असर पड़ ही रहा है साथ ही इससे सब्ज़ी विक्रेताओं की बिक्री भी घटी है। ओखला सब्ज़ी मंडी के एक विक्रेता ने बताया कि प्याज 50-60 रुपये किलो बिक रहा है। जब प्याज सस्ता था, तब प्याज के 50 कट्टे बेचता था, अब 9 कट्टे बेचता हूं। ऐसे में उसकी कमाई पर भी असर पड़ा है।

बताया जा रहा है कि ओखला मंडी में आवक बढ़ने के कारण सब्जियों की कीमत में कमी देखी जा रही है, लेकिन आलू और प्याज की कीमतों में कोई खास फर्क नहीं पड़ रहा है। फुटकर बाजारों में आलू और प्याज थोक कीमत के मुकाबले दोगुने से अधिक कीमत में बिक रहा है। आलू और प्याज की मांग अधिक होने के चलते फुटकर बाजार में दाम कम नहीं हो रहे हैं।

बताया जा रहा है कि व्यापारी प्याज का स्टॉक जमा कर रहे हैं, इसकी वजह से प्याज की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है। दिल्ली स्थित ओखला मंडी में प्याज का दाम 50-60 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है। पहले यह कीमत 30-35 रुपये प्रति किलोग्राम थी। व्यापारियों का मानना है कि प्याज के दाम अगले कुछ दिन तक बढ़ते रहेंगे।

दिल्ली में रिटेल में प्याज की कीमत 60 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है. हालांकि, 5 किलो प्याज खरीदने पर यह 50 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। बता दें, रिटेल में प्याज के दाम पिछले 1 हफ्ते में 35 रुपये से 60 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है।

 

 
 

Related posts

Top