वसुंधरा राजे सिंधिया की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, बेटे दुष्यंत की अभी नहीं आई है जांच रिपोर्ट

 
हाइलाइट्स
  • गायिका कनिका कपूर लंदन से आकर लखनऊ एक पार्टी में पहुंची थी
  • इस पार्टी में वसुंधरा और उनके बेटे दुष्यंत भी मौजूद थे, दोनों ने कराया कोरोना टेस्ट
  • वसुंधरा की रिपोर्ट निगेटिव आई ई, दुष्यंत की रिपोर्ट आनी है

जयपुर/दिल्ली/लखनऊ
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया कोरोना वायरस के संक्रमण से बाल-बाल बच गई हैं। कोरोना संक्रमित सिंगर कनिका कपूर के संपर्क में आने के बाद पूर्व सीएम वसुंधरा ने कोरोना का टेस्ट कराथा, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। कनिका कपूर को कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि होने के बाद वसुंधरा अपने घर में क्वारंटीन हो गई थीं। साथ उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट करवाया था जो कि अब निगेटिव आया है। इस पार्टी में उनके बेटे और सांसद दुष्यंत भी मौजूद थे, जो अभी सेल्फ आइसोलेशन में हैं। अभी तक दुष्यंत की जांच की रिपोर्ट नहीं आई है।

वसुंधरा ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा था कि, ‘कुछ दिन पहले दुष्यंत और उनके ससुराल वालों के साथ मैं लखनऊ में एक डिनर पर गई थी। कनिका कपूर, जो कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं, वें भी उस डिनर में बतौर अतिथि मौजूद थीं। सावधानी के तौर पर मैं और दुष्यंत सेल्फ-आइसोलेशन में हैं और हम सभी आवश्यक निर्देशों का पालन कर रहे हैं।’

राष्ट्रपति कोविंद भी कराएंगे कोरोना टेस्ट
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी अपना कोरोना टेस्ट करवाएंगे। उन्होंने यह फैसला बीजेपी सांसद दुष्यंत सिंह के कोरोना पीड़ित गायिका कनिका कपूर की ओर से दी गई पार्टी में शामिल होने की खबर सामने आने के बाद लिया है। कनिका से मिलने के बाद दुष्यंत सिंह राष्ट्रपति से मिले थे। राष्ट्रपति भवन के द्वारा जारी की गई सूचना में कहा गया है कि सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश का अनुसरण राष्ट्रपति भी करेंगे।

राष्ट्रपति ने अगले आदेश तक अपने सभी कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया है। इस बीच दुष्यंत सिंह के साथ किसी न किसी कार्यक्रम में रहे सांसद और अन्य लोग भी अपने आपको अलग-थलग कर रहे हैं। गौरतलब है कि भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह अपनी मां और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के साथ रविवार को लखनऊ में कनिका कपूर के कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

कनिका कपूर के खिलाफ मुकदमा
उधर, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाली पहली बॉलीवुड सेलिब्रिटी गायिका कनिका कपूर के खिलाफ लापरवाही के आरोप में लखनऊ के सरोजनी नगर थाने में शुक्रवार को मुकदमा दर्ज किया गया। राज्य सरकार ने लखनऊ जिला प्रशासन को पिछले दिनों आयोजित उन तीनों कार्यक्रमों की जांच करने के आदेश दिए हैं जिनमें कनिका शामिल हुई थी।

साथ ही उनमें शामिल हुए लोगों को चिन्हित कर उन्हें पृथक रखने के आदेश दिए गए हैं। लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पांडे ने बताया कि कनिका के खिलाफ खतरनाक बीमारी फैलाने की संभावना वाली हरकत करने के मुख्य आरोप में लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी की तहरीर पर भारतीय दंड विधान की धारा 269, 270 और 188 के तहत सरोजिनी नगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

कोरोना संक्रमित कनिका कपूर से मिले 4 नेताओं ने खुद को किया अलग-थलग

कोरोना संक्रमित कनिका कपूर से मिले 4 नेताओं ने खुद को किया अलग-थलगराजस्थान के चार और सांसद – जसकौर मीणा, रामचरण बोहरा, दीया कुमारी और किरोड़ी लाल मीणा- ने राष्ट्रपति भवन से मुलाकात के बाद खुद को अलग कर लिया, जहां भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह मौजूद थे। स्व-संगरोध के तहत जाने से पहले, भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह उस पार्टी का हिस्सा थे जहां बॉलीवुड गायक कनिका कपूर मौजूद थीं, जिन्होंने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। दुष्यंत सिंह, वसुंधरा राजे और वरुण गांधी भी आत्मग्लानि में हैं।

कनिका के खिलाफ हजरतगंज और गोमती नगर थानों में दो और मुकदमे दर्ज हो सकते हैं। वह इन इलाकों में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुई थीं। गृह विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने लखनऊ में बताया कि राज्य सरकार ने कनिका के गत 13, 14 और 15 मार्च को होली के सिलसिले में आयोजित हुए कार्यक्रमों की जांच के आदेश देते हुए लखनऊ जिला प्रशासन से 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने बताया कि इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले लोगों की पहचान कर उन्हें पृथक रखने और उनकी स्वास्थ्य संबंधी सभी आवश्यक जांच सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

इसके पूर्व, कनिका के पिता राजीव कपूर ने लखनऊ में कहा “कनिका इस वक्त संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में एक अलग स्थान पर हैं और डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं।” उन्होंने बताया कि कनिका मुंबई में एक दिन गुजारने के बाद गत 11 मार्च को लखनऊ आई थीं। उस वक्त वह बिल्कुल ठीक थीं। पिछले दो दिनों के दौरान उन्हें बुखार और खांसी की शिकायत हुई और हमने एहतियात के तौर पर उनका मेडिकल परीक्षण कराया। आज सुबह हमें मालूम हुआ कि वह कोरोना संक्रमित हैं। उन्होंने पूछने पर बताया कि कनिका ने गत 13, 14 और 15 मार्च को होली से जुड़ी दो-तीन पार्टियों में शिरकत की थी। वे छोटे आयोजन थे और कुल मिलाकर कर इनमें 250 से 300 लोगों ने शिरकत की थी।

 
 

Related posts

Top