हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया को मिली सीरीज में जीत, सिराज बने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’

हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया को मिली सीरीज में जीत, सिराज बने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया तीसरे टी20 मुकाबला टाई हो गया है. मुकाबला बारिश की वजह से रुका हुआ था. नेपियर में लगातार तेज बारिश को देखते हुए मुकाबले को टाई कर दिया गया. न्यूजीलैंड का स्कोर 9 ओवर में 75 रन था और टीम इंडिया का भी स्कोर 9 ओवर में 75 ही था तो ऐसे में डकवर्थ लुईस नियम के तहत इस मुकाबले का फैसला किया गया. बता दें कि पहला टी20 मुकाबला भी बारिश की वजह से धुल गया था. हार्दिक पांड्या की अगुवाई में भारतीय टीम ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया है.

ऐसा रहा मुकाबला

इस मुकाबले में केन विलियमसन की जगह कप्तानी करने वाले टीम साउथी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही. फिन एलन 3 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. डेवोन कॉन्वे ने न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा 59 रनों की पारी खेली. इसके बाद ग्लेन फिलिप्स ने भी 54 रनों का शानदार पारी खेली. इसके बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और देखते ही देखते पूरी टीम 19.4 ओवरों में 160 रनों पर सिमट गई. अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ने 4-4 विकेट चटकाए.

161 रनों की लक्ष्य का पीछा उतरी टीम इंडिया की भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही. ईशान किशन 10 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं एक बार पिर ऋषभ पंत का बल्ला नहीं चला. उन्होंने ने भी 11 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव 13 रन बनाए. श्रेयस अय्यर अपना खाता भी नहीं खोल पाए. हार्दिक पांड्या 30 और दीपक हुड्डा 9 रन बनाकर नाबाद रहे. इस तरह बारिश होने तक भारत ने 9 ओवर में 4 विकेट खोकर 75 रन बना लिए थे. न्यूजीलैंड की टीम की भी 9 ओवर में 75 रन का ही स्कोर था. ऐसे में दोनों के स्कोर बराबर होने की वजह से डकवर्थ लुईस नियम के तहत मुकाबला टाई हो गया.

मोहम्मद सिराज बने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का इस मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन रहा है. उन्होंने अपने 4 ओवरों में 17 रन देकर 4.25 की इकॉनमी 4 विकेट चटकाए.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे