पुलिस के हत्थे चढ़े ग्राहक सेवा केंद्र में हुई लूट के दो आरोपी

पुलिस के हत्थे चढ़े ग्राहक सेवा केंद्र में हुई लूट के दो आरोपी
  • सहारनपुर में सदर बाजार पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए लुटेरे व जानकारी देते एसपी सिटी।

सहारनपुर। कोतवाली सदर बाजार पुलिस व स्वाट टीम ने ग्राहक सेवा केंद्र पर लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो वांछित लुटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली। पुलिस ने लुटेरे के कब्जे से लूटी गई नगदी व घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद कर ली।

एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने पुलिस लाईन सभागार में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि विगत 11 सितम्बर को वादी अनुपम शर्मा पुत्र बंशीधर निवासी दयाल कालोनी थाना सदर बाजार की लिखित तहरीर पर मुंह पर गमछा लपेटे दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा वादी के दयाल कालोनी स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहक सेवा केंद्र पर पहुंचकर पैसा लूटने की नीयत से तमंचा दिखाकर गोली मारने का भय दिखाना और छीना झपटी में बदमाशों का तमंचा मौके पर गिरने के सम्बंध में मुकदमा दर्ज कराया था।

उन्होंने बताया कि आज कोतवाली सदर बाजार पुलिस व स्वाट टीम ने थाना प्रभारी रमेश चंद्र के निर्देशन व उपनिरीक्षक राजीव गौर तथा बिजेंद्र रावल के नेतृत्व में मुखबिर की सूचना पर स्टेट बैंक कालोनी तिराहे से चुनैटी फाटक की ओर दिल्ली रोड से दो लुटेरों सागर पुत्र सुरेश पाल निवासी उमरी कला थाना रामपुर मनिहारान व अर्जुन पुत्र शिवराज निवासी भांकला थाना रामपुर मनिहारान को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूटे गए 9300 रूपए व घटना में प्रयुक्त बिना नम्बर की बाइक बरामद कर ली। एसपी सिटी ने बताया कि इस मामले में पुलिस एक आरोपी गौरव कुमार पुत्र बसंत कुमार निवासी तिघरी रामगढ़ थाना नकुड़ को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

एसपी सिटी श्री मांगलिक ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी सागर ने बताया कि उसका दोस्ता व फुफेरा भाई गौरव चार-माह से अपने मामा विनोद के पास संगम विहार कालोनी में रहकर आईटीसी कम्पनी में ठेकेदार के पास नौकरी कर रहा था। विगत 5 सितम्बर को वह और उसका फुफेरा भाई गौरव दयाल कालोनी स्थित ग्राहक सेवा केंद्र पर 18150 रूपए ट्रांसफर कराने गए थे तो वहां ग्राहक सेवा केंद्र के गल्ले में भारी मात्रा में रूपए देखकर वहां लूट की योजना बनाई थी। इसी के चलते 11 सितम्बर को सागर व अर्जुन बाइक से धारिया बिल्डर्स पहुंचे थे तथा फोन करके गौरव को बुलाया था। इसके बाद वह दयाल कालोनी पहुंचे थे जहां गौरव पहचाने जाने के डर से ग्राहक सेवा केंद्र में जाने से इनकार कर दिया था। इसके बाद सागर व अर्जुन ने लूट की घटना को अंजाम दिया था तथा 22 हजार 800 रूपए की नगदी लूटी थी। उन्होंने बताया कि उनके कब्जे से बरामद बाइक को उन्होंने हरियाणा से 6 हजार रूपए में खरीदा था।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे