पुलिस के हत्थे चढ़े तीन शातिर लुटेरे, लूटी गई नगदी व असलाह बरामद

पुलिस के हत्थे चढ़े तीन शातिर लुटेरे, लूटी गई नगदी व असलाह बरामद
  • सहारनपुर में दबोचे गए लुटेरे एवं जानकारी देते एसपी सिटी।

सहारनपुर। मंडी कोतवाली पुलिस ने लूट के मुकदमे में वांछित चल रहे तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली। पुलिस ने दबोचे गए बदमाशों के कब्जे से लूट की नगदी व अवैध असलाह बरामद कर जेल भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक नगर अभिमन्यु मांगलिक ने पुलिस लाईन सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि विगत 27 जनवरी को वादी किशोर कुमार पुत्र कृष्णलाल ठक्कर निवासी डी-19 गोपाल नगर, नगर कोतवाली द्वारा लिखित तहरीर दी गई थी कि अज्ञात व्यक्तियों द्वारा वादी के चाचा के मदनपुरी कालोनी स्थित घर में घुसकर 1 लाख 38 हजार रूपए एवं सोने की एक अंगूठी लूटकर ले जाने तथा जान से मारने की धमकी गई थी। इसी आधार पर मंडी कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया था।

उन्होंने बताया कि आज मंडी कोतवाली पुलिस ने उपनिरीक्षक ज्ञानेंद्र सिंह व अतुल कुमार के नेतृत्व में मुखबिर की सूचना पर संकलापुरी रोड स्थित बाग के कोने से तीन वांछित लुटेरों आस मौहम्मद पुत्र नूर मौहम्मद निवासी मुल्ला नगराजपुर कोतवाली देहात, सुधीर उर्फ लक्की पुत्र सतीश निवासी मौहल्ला काहरान पुरानी चुंगी नगर कोतवाली तथा अंजार पुत्र जसीम आलम मोहर्रार थाना कोचा धामन जिला किशनगंज बिहार को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने दबोचे गए लुटेरों के कब्जे से लूट के 33 हजार 600 रूपए, एक तमंचा 315 बोर मय दो जिंदा कारतूस व एक नाजायज चाकू बरामद कर लिया। एसपी सिटी ने बताया कि पूछताछ के दौरान दबोचे गए बदमाशों ने बताया कि हम तीनों व हमारे साथी नवीन सैनी, जहांगीर व अनिल यादव द्वारा आस मौहम्मद की फैक्ट्री में बैठकर योजना बनाई थी कि पैसे की तंगी चल रही है जिसके लिए किसी घटना को अंजाम देना है। इस पर नवीन ने बताया था कि वह मदनपुरी कालोनी में पहले भी पूनम बेकरी वाले दुकानदार के साथ घटना कर चुका है जो पूरा दिन गोल कोठी स्थित पूनम बेकरी पर दुकानदारी करता है तथा रात को सारा पैसा लेकर मदनपुरी स्थित अपने घर आता है। इस पर योजनाबद्ध तरीके से उन्होंने 26 जनवरी की रात्रि में जिस समय पूनम बेकरी का मलिक स्कूटी द्वारा घर गया तो नवीन, जहांगीर, लक्की व अनिल यादव उसके घर में घुस गए और थोड़ी देर बाद चारों घटना को अंजाम देकर बाइक पर बैठकर आस मौहम्मद की फैक्ट्री पहुंच गए थे। उन्होंने बताया कि करीब 9 साल पहले भी नवीन सैनी ने अपने साथी नितिन व खुस्तर के साथ मिलकर युधिष्ठिर के यहां लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने तीनों बदमाशों को वांछित धाराओं में चालान काट कर जेल भेज दिया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे