शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह के तीन विद्यार्थियों का विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय, भारत सरकार की प्रतिष्ठित इंस्पायर-स्कॉलरशिप फॉर हायर एजुकेशन के लिए चयन

शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह के तीन विद्यार्थियों का विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय, भारत सरकार की प्रतिष्ठित इंस्पायर-स्कॉलरशिप फॉर हायर एजुकेशन के लिए चयन

दिनांक 24-06-2024 में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय, भारत सरकार से उच्च शिक्षा के लिए प्रतिष्ठित इंस्पायर-स्कॉलरशिप (एस.एच.ई.) वर्ष 2023-24 के लिए शोभित विश्वविद्यालय के तीन विद्यार्थियों का इंस्पायर स्कॉलरशिप में चयन हुआ, जिनमे बी.एससी (पीसीएम) के छात्र पारस कुमार, बी.एससी माइक्रोबायोलॉजी की छात्रा खुशी एवं एम.एससी (केमिस्ट्री) के छात्र मनीष शर्मा का चयन डीएसटी, भारत सरकार द्वारा दी जाने वाली इंस्पायर स्कॉलरशिप के लिए चयन हुआ है, इसके तहत सरकार की ओर से विज्ञान क्षेत्र में अध्यनरत विद्यार्थियों को ₹80,000 रुपए की वार्षिक स्कॉलरशिप प्रदान कराई जाती है। इंस्पायर स्कॉलरशिप प्रोग्राम भारत सरकार की ओर से चलाई जा रही एक कल्याणकारी योजनाओं में से एक है, जिसका संचालन केंद्र सरकार की ओर से किया जाता है एवं विज्ञान क्षेत्र में अध्यनरत छात्र एवं छात्राओं को इसका लाभ दिया जाता है। यह स्कॉलरशिप योजना इनोवेशन इन साइंस परस्यूट फॉर इंस्पायर्ड रिसर्च (INSPIRE) के अंतर्गत आती है।

इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह एवं कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने छात्र पारस कुमार, मनीष शर्मा व छात्रा खुशी को अनेक शुभकामनाएं दी। कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने कहा कि शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के छात्र एवं छात्राएं दिन प्रतिदिन अपने कौशल को विकसित करने का कार्य कर रहे है, यह दिशा निश्चित ही छात्रों को उज्जवल भविष्य की ओर उन्नमुख करेगी। आगे उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार कि छात्रवृत्ति छात्रों के लिए वित्तीय सहायता का एक अविश्वसनीय स्रोत है, जो अध्ययन पर अधिक ध्यान केंद्रित करने में मदद करती है।

इस अवसर पर रिसर्च डीन प्रो.(डॉ.) राजीव दत्ता, यू.टी.डी.सी कोर्डिनेटर डॉ. नवीन कुमार, डॉ. गरिमा वर्मा, डॉ. ऋषभ चित्रांशी, डॉ. विनय कुमार, डॉ. अनिल कुमार पांडेय, सरिता शर्मा ने इंस्पायर स्कॉलरशिप प्राप्त करने वाले तीनो छात्रों को अपनी शुभकामनाएं दी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे