इस भारतीय बल्लेबाज ने तोड़ा केएल राहुल का विश्व रिकॉर्ड, खेली 146 रन की तूफानी पारी

इस भारतीय बल्लेबाज ने तोड़ा केएल राहुल का विश्व रिकॉर्ड, खेली 146 रन की तूफानी पारी

नई दिल्ली । मेघालय के कप्तान और विकेटकीपर पुनीत बिष्ट ने चौकों-छक्कों की बरसात करते हुए एक नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया। बिष्ट की 51 गेंद में खेली गई 146 रन की शतकीय पारी से मेघालय ने बुधवार को चेन्नई में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के प्लेट ग्रुप मैच में मिजोरम पर 130 रन की बड़ी जीत दर्ज की। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी को शुरू हुए चार दिन हुए हैं, लेकिन तीन खिलाड़ियों ने अब तक शतक जड़ा है।

दिल्ली की ओर से खेल चुके बिष्ट चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और मिजोरम की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाते हुए अपनी शतकीय पारी के दौरान छह चौके और 17 छक्के जड़े। अपनी पारी के दौरान 126 रन तो उन्होंने सिर्फ चौकों-छक्कों की मदद से ही बना दिए। 34 वर्षीय बिष्ट ने इस दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। वह अब टी-20 क्रिकेट में सर्वोच्च निजी स्कोर बनाने वाले विकेटकीपर कप्तान बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम था। राहुल ने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए आइपीएल-2020 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 132 रनों की पारी खेली थी।

बिष्ट टी-20 क्रिकेट में नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। उन्होंने श्रीलंका के दासुन शनाका के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। शनाका ने 2016 में सिंहली स्पो‌र्ट्स क्लब के लिए खेलते हुए गॉल के खिलाफ नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 131 रन की पारी खेली थी। बिष्ट एक टी-20 पारी में सबसे ज्यादा छक्का जमाने के मामले में भी संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए। बिष्ट की इस तूफानी पारी की बदौलत मेघालय ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 20 ओवर में छह विकेट पर 230 रन बनाए। जवाब में मिजोरम की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर महज 100 रन ही बना सकी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे