Mark Wood

इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने IPL Auction से नाम लिया वापस, चेन्नई की तरफ से खेल चुका है

नई दिल्ली । आज शाम इंडियन प्रीमियर लीग के 14 वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने इस नीलामी से एक दिन पहले अपना नाम वापस लेने का फैसला लिया। बताया जा रहा है कि इस इंग्लिश गेंदबाज ने नीजि कारणों की वजह से इस साल की नीलामी में नहीं जाने का फैसला लिया है। शाम तीन बजे से चेन्नई में इस साल के मिनी ऑक्शन का आयोजन होना है।

31 साल के इस इंग्लिश तेज गेंदबाज ने इस साल की आइपीएल नीलामी में 2 करोड़ की बेस प्राइस के साथ खुद को रजिस्टर करवाया था। नीलामी से होने से चंद घंटे पहले ही उन्होंने निजी कारणों का हवाला देकर अपना नाम वापस ले लिया। डरहम के लिए क्रिकेट खेलने वाले मार्क साल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा था। भारत के साथ होने वाली सीरीज की वजह से उनको बीच में ही टूर्नामेंट छोड़कर स्वदेश लौटना पड़ा था।

वुड को भारत के खिलाफ खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी दो मुकाबलों के लिए टीम में जगह दी गई है। इंग्लैंड की टीम से ऑलराउंडर मोइन अली को बाहर किया गया जबकि वुड और बेयरस्टो की जगह दी गई है। सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने जीता था जबकि भारत ने दूसरा मुकाबला जीतकर बराबरी हासिल की। तीसरा मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेला जाना है। यह मैच डे नाइट होगा जहां पहली बार दोनों टीमों का सामना भारत में पिंक बॉल से होगा।

इस साल के नीलामी में शामिल होने के लिए हजार से उपर खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था लेकिन इसमें से 291 को ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा शॉर्टलिस्ट किया गया। आज शाम को चेन्नई में होने वाली नीलामी में 164 भारतीय जबकि 124 विदेशी खिलाड़ी की नीलामी होनी है।

Latest News