ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

इस राज्य के किसानों ने एक स्वर में कृषि बिल का समर्थन, बोले- राजनीतिक लाभ के लिए हो रहा विरोध

 

नई दिल्ली : केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयकों के विरोध में पंजाब हरियाणा से लेकर कई राज्यों ममें व्यापक रूप से विरोध प्रदर्शन जारी है। हालांकि इस बीच कुछ ऐसे भी किसान हैं जिन्होंने इस बिल के पारित होने के बाद राहत की सांस ली। राजस्थान के भीलवाड़ा के किसानों ने इस बिल का स्वागत किया है।

भीलवाड़ा के किसानों ने एक स्वर में बिलों का स्वागत करते हुए इसका समर्थन किया। इसके साथ ही उन्होंने बिल का विरोध करने वाले विपक्षी दलों पर भी तंज कसते हुए कहा कि केवल राजनीतिक लाभ के लिए विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। किसानों का कहना है ​कि अब वे विभिन्न राज्यों में अपनी उपज बेच सकते हैं, और अपनी उपज की संतोषजनक मात्रा प्राप्त कर सकते हैं।

वहीं राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने भी केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कृषि कानूनों को किसानों के कल्याण में क्रांतिकारी बताया। उन्होंनेकहा कि इनसे ग्रामीण इलाकों में किसानों, नौजवानों एवं महिलाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। पूनियां ने  कहा कि मोदी सरकार के कृषि कानून किसानों के कल्याण में क्रांतिकारी साबित होंगे, जिनसे किसान स्वयं ही कीमत तय कर अपनी फसल कहीं भी, कभी भी बेच सकता है, इससे किसान आर्थिक मजबूती के साथ आत्मनिर्भर बनेगा।

 
 

Related posts

Top