मुख्यमंत्री ने वुडकार्विंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों को सौंपा चेक

मुख्यमंत्री ने वुडकार्विंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों को सौंपा चेक
  • सहारनपुर में पार्क के विकास के लिए मुख्यमंत्री द्वारा प्रदत्त चेक दिखाते वुड कार्विंग एसोसिएशन के पदाधिकारी।

सहारनपुर। सहारनपुर वुडकार्विंग मैन्यूफैक्चरिंग एसोसिएशन के महासचिव औसाफ गुडडू व सांसद हाजी फजलुर्रहमान के प्रयासों से उत्तर प्रदेश सरकार की प्लेज स्कीम के तहत सहारनपुर में विकसित हो रहे वुडकार्विंग कलस्टर के विकास के लिये दस करोड रुपये से ज्यादा की धनराशि का चौक प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिया गया है।

बुधवार को मुख्यमंत्री के पांच कालीदास मार्ग पर उत्तर प्रदेश शासन द्वारा राज्य के अलग-अलग जिलों में विकसित किये जा रहे उद्योगों को विकास की ओर प्लेज स्कीम के तहत सहारनपुर में वुडकार्विंग कलस्टर के सौंदर्यकरण व पार्को के लिये दस करोड 64 लाख 29 हजार रुपये का चौक प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद से गये सहारनपुर हैंडीक्राफ्रट डेवलपमेंट सेंटर के डायरेक्टर एवं वुडकार्विंग मैन्यूफैक्चरिंग एसोसिएशन के महासचिव औसाफ गुडडू, सांसद पुत्र मोनिस रजा, प्रमुख निर्यातक एवं समाजसेवी रामजी सुनेजा, अनिल सडाना, रविंद्र मिगलानी, शेख फैजान, सचिव अनवार अहमद, सोम गोयल, परविन्दर सिंह, जुनैद खान टिंकू व सहारनपुर उद्योग विभाग के उपायुक्त उद्योग सिद्धार्थ यादव को सौंपा गया है। सहारनपुर की विश्वविख्यात वुडकार्विंग इंडस्ट्रीज को बढावा देने के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सार्थक पहल रही है।

सहारनपुर में अपने दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने इंस्टीटयूट व डिजाईनिंग सेंटर बनाने का खाका तैयार करने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिये थे। वुडकार्विंग इंडस्ट्रीज के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की व्यक्तिगत सोच इस क्षेत्र के लिये संजीवनी बनी है। सहारनपुर हैंडीक्राफ्रट डेवलपमेंट सेंटर के डायरेक्टर औसाफ गुडडू का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वुडकार्विंग इंडस्ट्रीज के लिये दिल खोलकर विकास के रास्ते खोल रहे है।

बता दे कि बसपा सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने वुडकार्विंग इंडस्ट्री को बढावा देने के लिये अपने स्तर से हर संभव प्रयास किये। संसद में आवाज उठाने के साथ ही केंद्र व प्रदेश सरकार से पत्रचार किया। उन्होंने सहारनपुर में वुडकार्विंग कलस्टर निर्माण के लिये महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ-साथ संबंधित विभागों से लगातार संपर्क व मुलाकात करते रहे। मुख्यमंत्री द्वारा दस करोड से अधिक की धनराशि का दिया गया चौक भी सांसद हाजी फजलुर्रहमान के प्रयासों का ही नतीजा है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे