थोड़ी देर में सोनार बांग्ला कैंपेन लॉन्च करेंगे नड्डा, बैरकपुर में पुलिस ने नहीं दी इजाजत

थोड़ी देर में सोनार बांग्ला कैंपेन लॉन्च करेंगे नड्डा, बैरकपुर में पुलिस ने नहीं दी इजाजत

कोलकाता । सोनार बांग्ला कैंपेन, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। वे पश्चिम बंगाल को सोनार बांग्ला बनाने के पार्टी के लक्ष्य को हासिल करने के लिए चुनावी घोषणा पत्र अभियान का शुभारंभ करेंगे। इसके मद्देनज़र कोलकाता में तैयारी पूरी कर ली गई है। इस अभियान के तहत दो करोड़ सुझाव इकट्ठे किए जाएंगे जिनका उपयोग भाजपा आने वाले विधानसभा चुनाव में अपना घोषणापत्र तैयार करने में करेगी।

वहीं, बैरकपुर में पुलिस ने इस यात्रा को अनुमति नहीं दी है। पश्चिम बंगाल बीजेपी उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा कि पुलिस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर परिवर्तन यात्रा को रद्द कर दिया है। उन्होंने कहा कि हमने फिलहाल यात्रा को स्थगित कर दिया है। हम इसके लिए कोर्ट जाएंगे और फिर से यात्रा शुरू करेंगे। नड्डा बैरकपुर में एक जनसभा को भी संबोधित करने वाले हैं।

नड्डा बुधवार रात पश्चिम बंगाल पहुंचे। कोलकाता पहुंचने पर पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने नड्डा का स्वागत किया। इस कार्यक्रम के जरिए भाजपा का पश्चिम बंगाल के सभी विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचने का लक्ष्य है। भाजपा अपना घोषणापत्र बनाने से पहले पूरे प्रदेश से सुझाव लेना चाहती है।

दोपहर में लगभग 1.30 बजे नड्डा वार्ड नंबर 14, गौरीपुर जाएंगे और जूट मिल में काम करने वाले सख्श के घर भोजन करेंगे। बता दें कि राज्य में जूट मिलों का कुप्रबंधन और जूट मिल में काम करने वाले श्रमिकों की खराब जीवनशैली चुनावी मुद्दों बन गई है। राज्य की जूट मिलों में 3 लाख से अधिक लोग कार्यरत हैं। ऐसे में नड्डा मजदूर वर्ग को संदेश देने की कोशिश करेंगे की पार्टी उनके मुद्दों को गंभीर से ले रही है

भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने बताया की भाजपा अध्यक्ष इसके अलावा वंदे मातरम के रचयिता बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय और लेखक बिभूति भूषण बंद्योपाध्याय के आवास पर भी जाएंगे। उनका वुद्धिजीवियों के एक कार्यक्रम को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है। इसके अलावा वे बैरकपुर में 1857 की क्रांति के नायक मंगल पांडे को भी श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे।

यह भी पढे >>राहुल गांधी के बयान पर कांग्रेस के भीतर ही घमासान, आनंद शर्मा के बाद अब कपिल (24city.news)


पत्रकार अप्लाई करे Apply