ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

शाहीनबाग धरने का चेहरा बनीं बिल्किस दादी ने दिया पीएम मोदी को आशीर्वाद, बताया अपना बेटा

 

नई दिल्लीः नागरिकता संशोधन कानून के विरोद में दिल्ली के शाहीन बाग में हुए आंदोलन का चेहरा रहीं बिकलिस दादी को टाइम मैगजीन ने दुनिया की 100 सबसे प्रभावित हस्तियों में शामिल किया है। शाहीन बाग की बिकलिस दादी ने इस पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘उनके बेटे’ हैं और अगर वो बुलाते हैं तो मुझे उनसे मिलकर खुशी होगी। बिलकिस दादी नागरिकता कानून के विरोध में हुए प्रदर्शन का चेहरा रही हैं।

संसद की ओर से पिछले साल नागरिकता कानून को हरी झंडी मिलने के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन हुए। दिल्ली के शाहीन बाग में हुए प्रदर्शन ने वैश्विक स्तर पर लोगों का ध्यान आकर्षित किया। इस प्रदर्शन में अधिकतर महिलाएं शामिल थीं। प्रदर्शनकारियों के संघर्ष को याद करते हुए बिल्किस उर्फ ‘शाहीन बाग की दादी’ ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, “पारा गिरने या तापमान बढ़ने या बारिश के बावजूद भी हमने अपना प्रदर्शन जारी रखा। हम उस वक्त भी डटे रहे जब जामिया में हमारे बच्चों की पिटाई की गई। हमारे सामने गोलियां चलाई गईं, लेकिन हम पीछे नहीं हटे।”

यह पूछे जाने पर कि क्या अगर उन्हें आमंत्रित किया जाए तो वह प्रधानमंत्री से मिलने जाएंगी, इस पर उन्होंने कहा: “क्यों नहीं? मैं जाऊंगी। इसमें डरने की क्या बात है?” उन्होंने कहा कि “मोदी जी मेरे बेटे की तरह हैं। मैं उनकी मां की तरह हूं। भले ही मैंने उन्हें जन्म नहीं दिया… मेरी बहन ने तो दिया। वह मेरे बच्चे की तरह हैं।” मैं टाइम की सूची में पीएम मोदी के शामिल होने पर उन्हें बधाई देती हूं।

कोरोनावायरस को लेकर बिल्किस दादी ने कहा, “हमारी पहली लड़ाई कोरोनावायरस के खिलाफ है। इस बीमारी को पूरी दुनिया से खत्म किया जाना चाहिए।” बता दें कि टाइम मैगजीन की लिस्ट में पीएम मोदी और बिलकिस दादी के अलावा अभिनेता आयुष्मान खुराना गूगल के सीईओ सुंदर पिचई, भारतीय मूल की अमेरिकी नेता कमला हैरिस को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा मैगजीन की सूची में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जो बाइडेन, एंजेला मर्केल और नैन्सी पॉलोसी जैसे बड़े-बड़े नेताओं को शामिल किया है।

 
 

Related posts

Top