श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर फिर पुलवामा जैसी घटना को अंजाम देने की साजिश, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर फिर पुलवामा जैसी घटना को अंजाम देने की साजिश, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

खास बातें

  • आईईडी ब्लास्ट का है इनपुट, बढ़ाई गई हाईवे पर सुरक्षा, जैश-लश्कर-हिजबुल की है प्लानिंग
  • आतंकी संगठन मिलकर राजमार्ग पर सुरक्षा बलों के वाहनों को कार बम से उड़ाने की रच रहे साजिश

आतंकी संगठन श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर फिर से पुलवामा जैसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। आतंकी संगठन मिलकर हाईवे पर सुरक्षा बलों के वाहनों को कार बम से उड़ाने की साजिश रच रहे हैं। खुफिया एजेंसियों को इसके इनपुट मिलने के बाद राज्य पुलिस को इसके बारे में सूचित किया गया है। साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

खुफिया एजेंसियों ने आतंकियों के हमला करने की नई रणनीति के बारे भी सुरक्षा एजेंसियों को अवगत कराया है। कार बम और इसमें आईईडी लगाकर हमला करने की साजिश रची जा रही है। ऐसी कार बनाने के लिए स्थानीय लोगों की मदद ली जाएगी। पाकिस्तान की तरफ से भेजे गए आतंकी इस वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने लश्कर, हिजबुल और जैश को अलग-अलग जगहों पर हमलों के लिए क्षेत्र बांट दिए हैं। एजेंसी के मुताबिक हाल ही में पुलवामा में हमला करने को लेकर तीनों संगठनों ने बैठक की है। इसमें शामिल आतंकियों को उनके आकाओं ने फरमान दिया है कि हमले की पूरी प्लानिंग करें। हाईवे पर हमला करने की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद, आंतरिक इलाकों में लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन को पुलिस कर्मियों और राजनीतिक लोगों पर हमले का फरमान दिया गया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे