शाहीन बाग में विवादित बयान देने पर सहारनपुर की शिक्षिका निलंबित, स्कूल प्रबंधक ने दी चेतावनी

 

दिल्ली में शाहीन बाग के प्रदर्शन में शामिल होकर विवादित बयान देने पर आशा मॉडर्न स्कूल की शिक्षिका नाहिदा को निलंबित कर दिया गया।

शाहीन बाग में प्रदर्शन के दौरान नाहिदा ने बयान दिया था, जिसका वीडियो वायरल हो गया था। वीडियो में नाहिदा ने पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। रविवार को नाहिदा ने प्रेसवार्ता कर अपने बयान के लिए माफी मांगी थी। सोमवार को भाजपा और हिंदू संगठनों के लोगों ने आशा मॉडर्न स्कूल में हंगामा किया और शिक्षिका पर कार्रवाई की मांग की। दो घंटे हंगामे के बाद स्कूल प्रबंधक ने शिक्षिका नाहिदा को निलंबित कर दिया।

शिक्षकों को चेतावनी, मर्यादा में रहें, राजनीति में न पड़ें
आशा मॉडर्न स्कूल की प्रबंधक आशा जैन और प्रिंसिपल डॉ. दिव्य जैन ने कहा कि स्कूल का कोई भी शिक्षक या शिक्षिका अमर्यादित या अनुशासनहीनता का व्यवहार न करे। किसी भी तरह की राजनीति में शामिल न पड़े। यदि भविष्य में ऐसा कोई प्रकरण सामने आया तो कार्रवाई की जाएगी। वहीं, रेनबो स्कूल में भी शिक्षकों को इस तरह की गतिविधियों से दूर रहने की चेतावनी दी गई है

प्रदर्शन के दौरान कक्षाओं से बाहर निकल आए छात्र
आशा मॉडर्न स्कूल में जिस समय विरोध प्रदर्शन किया गया। उस समय अधिकतर कक्षाओं से छात्र बाहर निकल आए। कुछ छात्र-छात्राएं और शिक्षक ऐसे माहौल से बेचैन भी नजर आए।

स्कूलों में प्रदर्शन किया तो होगी कार्रवाई : एसपी सिटी 
शिक्षिका से संबंधित वायरल वीडियो की जांच कराई जाएगी। देखा जाएगा कि लीगल स्तर पर यह कितना सही या गलत है। इस तरह के मामले में स्कूलों में जाकर दबाव या प्रदर्शन का आचरण ठीक नहीं है। यदि कोई संगठन या व्यक्ति शांति और कानून व्यवस्था में दखल करता है, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। – विनीत भटनागर, एसपी सिटी

 

 
 

Related posts

Top