IPL 2024 में खत्म हुआ RCB का सफर, लीग के इतिहास में पहली बार टीम के साथ हुआ ऐसा

IPL 2024 में खत्म हुआ RCB का सफर, लीग के इतिहास में पहली बार टीम के साथ हुआ ऐसा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम एक बार फिर आईपीएल का खिताब जीतने से चुक गई है। एलिमिनेटर मैच में उसे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई थी, लेकिन वह प्लेऑफ में अपना पहला ही मैच हार गई, जिसके चलते इस सीजन में उसका सफर खत्म हो गया है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने क्वालीफायर-2 में अपनी जगह पक्की कर ली है।

लीग के इतिहास में पहली बार RCB के साथ हुआ ऐसा 

आईपीएल 2024 में आरसीबी की शुरुआत काफी खराब रही थी। उसने शुरुआत 8 मैचों में से 1 मैच में ही जीत हासिल की थी। हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने शानदार वापसी की और लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंची थी। आईपीएल में ये चौथा मौका था जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लगातार 5 या उससे ज्यादा मैच जीते। पिछली तीनों मौकों पर आरसीबी की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था। लेकिन इस बार वह फाइनल में पहुंचने से पहले ही बाहर हो गई, जो इससे पहले कभी नहीं हुआ था।

आईपीएल में आरसीबी की लगातार सबसे ज्यादा जीत

आईपीएल 2011 – लगातार 7 जीत (उपविजेता)

आईपीएल 2009 – लगातार 5 जीत (उपविजेता)
आईपीएल 2024 – लगातार 6 जीत (एलिमिनेटर मैच में हार)
आईपीएल 2016 – लगातार 5 जीत (उपविजेता)

ऐसा रहा इस मैच का पूरा हाल 

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 172 रनों का स्कोर बनाया था। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस टारगेट का पीछा 19 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। अब राजस्थान रॉयल्स टीम का आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर मैच में सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगा। ये मुकाबला 24 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को जीतने वाली टीम केकेआर से फाइनल में भिड़ेगी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे