ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

पटना में इंडिगो एयरलाइंस के स्‍टेशन हेड की गाेली मारकर की हत्‍या, पुलिस दो संदिग्‍धों से कर रही पूछताछ

 
Patna airport

पटना । पटना में बेखौफ अपराधियों ने इंडिगो एयरलाइंस के स्‍टेशन हेड रुपेश सिंह की गोली मारकर हत्‍या कर दी। वे देर शाम पटना एयरपोर्ट से अपनी कार से घर लौट रहे थे कि शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के पुनाईचक में उनके अपार्टमेंट के सामने ही ताबड़तोड़ फायरिंग कर उन्‍हें मौत की नींद सुला दिया गया। पुलिस ने वारदात तके सुपारी किलर के शामिल होने की आशंका जताई है। सीसीटीवी फुटेज से स्‍पष्‍ट हुआ है कि अपराधी 20 सेकेंड में ही वारदात को अंजाम देकर निकल गए। घटना के बाद पुलिस दो संदिग्‍धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस बीच मृतक रूपेश सिंह की पत्‍नी की तबीयत बिगड़ गई है। उनका पटना के अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

अपार्टमेंट के सामने ही कर दिया छलनी

मंगलवार को बाइक सवार दो अपराधियों ने रूपेश सिंह को उनके अपार्टमेंट के सामने ही गोलियों से छलनी कर दिया। उस वक्‍त अपार्टमेंट का गार्ड वहां मौजूद नहीं था। गोली की आवाज सुनकर लोग दौड़े। उन्‍हें आनन-फानन में  पारस अस्‍पताल ले जाया गया, जहां डॉक्‍टरों ने मृत घोषित कर  दिया।

अपराधियों को पहले से ही थी हर बात की जानकारी

रूपेश सिंह शास्‍त्रीनगर के पुनाईचक स्थित कुसुम विला अपार्टमेंट के रहते थे। सीसीटीवी फुटेज से स्‍पष्‍ट है कि अपराधियों को इस बात की जानकारी थी कि अपार्टमेंट के आगे रास्ता बंद है और ज्यादातर लोग घरों में ही रहते हैं। आशंका है कि वारदता में किसी ने लाइनर की भूमिका निभाई, जिसने शूटर को उनके आने-जाने के समय की जानकारी भी दी। शूटर को पता था कि कार वे खुल चलाते है। दोनों अपराधी बाइक से ही कार तक पहुंचे और फायरिंग कर तेजी से बाइक मोड़ मुख्य मार्ग पर भीड़ के बीच आसानी से निकल भागे।

बंद मिले सीसीटीवी कैमरे, मौके पर नहीं था गार्ड

अपार्टमेंट में एक गार्ड है, जो घटना के वक्‍त मौजूद नहीं था। गार्ड मनोज कुमार ने बताया कि मंगलवार की सुबह उसके मित्र के घर किसी का देहांत हो गया था, जहां वह सुबह नौ बजे ही चला गया था। उसकी पत्नी अपार्टमेंट के नीचे ही थी। शाम साढ़े सात बजे वापस आने पर उसने भीड़ देखी। उसके अनुसार अपार्टमेंट के गेट पर लगे पांच कैमरे में एक भी काम नहीं करता है।

पत्‍नी के सामने ही फायरिंग कर हो गए फरार

रूपेश कुछ दिन पहले गोवा गए थे, जहां से वे रविवार की शाम में लौटे थे। मंगलवार की शाम रूपेश जैसे ही अपनी कार से अपार्टमेंट के गेट पर पहुंचीे, उनकी पत्नी भी नीचे आ रहीं थीं। इसी बीच फायरिंग होने लगी। वे जब तब वहां पहुंचीं, अपराधी फरार हो चुके थे और लहूलुहान रुपेश आगे की सीट पर पड़े थे। किसी तरह उन्हें उठाकर अस्पताल ले जाया गया। आसपास के लोगों ने बताया कि उन्होंने पांच से छह राउंड गोलीबारी की आवाज सुनी।

घटना की जांच के लिए एसआइटी का गठन

घटना से पुलिस महकमे में हड़कम्‍प मच गया है। आइजी संजय सिंह ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए स्‍पेशल टीम गठित कर दी है। पुलिस घटना के कारणों का पता लगाने में जुट गई है। घटना के पीछे पुरानी दुश्‍मनी की आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया  कि घटना के कारणों की पड़ताल की जा रही है।

हत्‍या में किसी हाईप्रोफाइल का हाथ होने की आशंका

बताया जा रहा है कि रूपेश पटना एयरपोर्ट के विमान संचालन समिति के अध्यक्ष थे। एयरपोर्ट पर विमानों के सुगम परिचालन के लिए विशेष रूप से बनाई गई यह कमेटी यात्री सुविधाओं को बहाल करने की अनुशंसा भी करती है। एयरपोर्ट पर पक्षियों से विमान के लैंडिंग में हो रही परेशानी को देखते हुए इस कमेटी की अनुशंसा पर एयरपोर्ट के चारों तरफ के पेड़ों की कटाई-छंटाई की गई थी। पुलिस घटना के पीछे इससे जुड़े कारण से भी इनकार नहीं कर रही है। पुरानी रंजिश की पड़ताल के लिए रूपेश के छपरा स्थित पैतृक गांव भी एक पुलिस टीम भेजी जा चुकी है। हत्या में शामिल दोनों शूटर के अलावा लाइनर की भी तलाश की जा रही है। पुलिस मान रही है कि हत्‍या में किसी हाईप्रोफाइल शातिर का हाथ हो सकता है।

दो संदिग्‍धों को हिरासत में ले पूछताछ कर रही पुलिस

बहरहाल, पुलिस हत्‍याकांड की जानकारी जुटाने में लगी है। देर रात दो संदिग्धों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

 
 
Top