पीएम मोदी 8 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का करेंगे उद्धाटन, मंत्री हरसिमरत बादल ने दी जानकारी

 

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट लिखकर करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के बारे में एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि पीएम मोदी 8 नवंबर को कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण कार्य अंतिम चरण में हैं और इसे जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

गौरतलब है कि सिख श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर साहिब के दर्शनार्थ आने-जाने के लिए करतारपुर कॉरिडोर बनाया जा रहा है। इसकी घोषणा भारत और पाकिस्तान दोनों देशों ने की है। यह कॉरिडोर पाकिस्तान के करतारपुर और भारत के गुरदासपुर के मान गांव को जोड़ेगा।

करतारपुर सिखों के पहले गुरु श्री गुरुनानक देव जी की कर्मस्थली है। यहीं श्री नानक देव जी ने आखिरी सांस ली थी। भारत में इसका उद्घाटन 26 नवम्बर को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने किया था। भारत की ओर से इस कॉरिडोर को बनाने की घोषणा 22 नवम्बर को की गई थी।

पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन 28 नवंबर को हुआ था। प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसकी आधारशिला रखी थी। आगामी 9 नवंबर को इसे लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। इस समय दोनों देशों की तरफ से निर्माण कार्य अंतिम चरण में है।

 
 

Related posts

Top