पाकिस्तानी मीडिया ने यूपी सीएम की शान में गढ़े कसीदे, कहा- इमरान खान से बेहतर हैं योगी आदित्यनाथ

पाकिस्तानी मीडिया ने यूपी सीएम की शान में गढ़े कसीदे, कहा- इमरान खान से बेहतर हैं योगी आदित्यनाथ

 

  • कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण से निपटने को लेकर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के काम की तारीफ
  • पाक के चर्चित अखबार ‘द डॉन’ के संपादक फ़हद हुसैन सीएम योगी के मुरीद हो गए
  • ट्वीट कर यूपी की योगी आदित्यनाथ और पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के कार्यों की तुलना की

लखनऊ
कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण से निपटने को लेकर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के काम की हर ओर तारीफ हो रही है। देश और दुनिया ही नहीं बल्कि भारत का सबसे बड़ा दुश्मन देश पाकिस्तान भी सीएम योगी की शान में कसीदे गढ़ रहा है। पाक के चर्चित अखबार ‘द डॉन’ के संपादक फ़हद हुसैन कोरोना के दौरान सीएम योगी की ओर से उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए उनके मुरीद हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर यूपी की योगी आदित्यनाथ और पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के कार्यों की तुलना की है। इस दौरान उन्होंने योगी नेतृत्व को इमरान से बेहतर बताया है।

अपने ट्वीट में फ़हद ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश की जनसंख्या पाकिस्तान से कहीं ज्यादा है। उन्होंने बताया है कि पाकिस्तान की जनसंख्या जहां 208 मिलियन है, वहीं यूपी की 225 मिलियन, लेकिन पाकिस्तान के मुकाबले उत्तर प्रदेश में मौतों की दर काफी कम है। फ़हद ने अपने ट्वीट के साथ एक ग्राफ शेयर करते हुए लिखा है कि “ये ग्राफ ध्यान से देखिए ये कोरोना से पाकिस्तान और भारत के राज्य यूपी में होने वाली मौतों की तुलना है।

दोनों की जनसंख्या, साक्षरता और प्रोफाइल एक ही है। उत्तर प्रदेश के मुकाबले पाकिस्तान कम घनत्व लेकिन ज्यादा जीडीपी वाला देश है।

कोरोना वायरस: भारत के 84% मामले सिर्फ 10 राज्यों से

कोरोना वायरस: भारत के 84% मामले सिर्फ 10 राज्यों सेदेश में कुल कोरोना मरीजों का 84 फीसदी हिससा 10 राज्यों महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और बिहार में है। इन दस राज्यों का कुल मौतों में 95% हिस्सा है। इन 10 राज्यों में कोरोना के कुल 2 लाख मामले हैं जबकि पूरे देश में 6 जून तक 2.37 लाख मामले सामने आए हैं। वहीं इन 10 राज्यों में 6,300 से ज्यादा लोगों की जानें गई है, जबकि पूरे देश में मौतों का आंकड़ा 6,650 है। 5 सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, मध्य प्रदेश और बंगाल में देश की कुल मौतों की 83% हिस्सेदारी है। लेकिन केस फेटेलिटी रेट – यानि प्रति 100 मामलों में मृत्यु दर- की बात करें तो 5 सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य हैं गुजरात, बंगाल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली।

पाकिस्तान में कोरोना से मरे 2002 मरीज, यूपी में मात्र 275
कहा कि यूपी ने कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराया, लेकिन पाकिस्तान में यह नहीं हो सका। जिसका नतीजा है कि यहां संक्रमण और मौतों की दर ज्यादा है, जबकि उत्तर प्रदेश में कम है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 10261 है, जबकि पाकिस्तान में 98943 लोग इस वैश्विक महामारी से संक्रमित हैं। वहीं इस वायरस से पाकिस्तान में मरने वालों की संख्या 2002 है, जबकि उत्तर प्रदेश में अभी तक 275 लोगों की इससे जान गई है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे