शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में बाबू विजेंद्र जी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य पर ‘सर्व समाज सभा’ का आयोजन

शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में बाबू विजेंद्र जी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य पर ‘सर्व समाज सभा’ का आयोजन

गंगोह [24CN] : शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी पूजनीय बाबू विजेन्द्र कुमार जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मेडिकल कैंपस में शक्ति स्थल पर एक ‘सर्व समाज सभा’ का आयोजन किया गया, जिसमे बाबू जी के द्वारा बताये गए जीवन के महत्त्व एवं उनके द्वारा किये गए परोपकारिता के कार्यों को याद किया गया। सभा का शुभारंभ नाइस सोसाइटी के चेयरमैन डॉ. शोभित कुमार जी व श्री मति शालिनी शोभित जी एवं सुपुत्र श्री अभिनव शोभित ने गुब्बारों को आसमान में उड़ा कर एवं शक्ति स्थल पर आये हुए सभी धर्मों के प्रतिनिधि द्वारा पुष्पांजलि अर्पित करते हुए किया गया। सभा में सभी धर्मों के प्रतिनिधियों ने बाबू जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बाबू जी ने न केवल यहां शिक्षारूपी मंदिर खोला है, बल्कि समाज को इसके द्वारा नए आयाम प्राप्त करने का एक सुनहरा अवसर दिया है। उन्होंने शिक्षा के माध्यम से समाज की सेवा एवं सभी धर्म के लोगो को एक करने का कार्य किया है।

इस अवसर पर उनके सुपुत्र व नाइस सोसाइटी के चेयरमैन डॉ. शोभित कुमार जी और संस्था के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र ने तमाम श्रेय अपने पिता श्री बाबू विजेंद्र द्वारा दी गई शिक्षा, प्रेरणा को देते हुए कहा कि बाबूजी ने अपने जीवन में कर्म व धर्म को ही मानवता माना है। संस्था के केयरटेकर सूफी जहीर अख्तर जी ने कहा कि बाबूजी के कार्यों में समाज का प्रत्येक वर्ग सम्मलित रहता था, आज सभी उनके सिद्धांतों एवं आदर्शों का अनुसरण कर रहे है और उनके द्वारा लगाए गए इस शिक्षारूपी मंदिर का लाभ वृक्ष के फलों की भांति बिना किसी भेद-भाव के प्राप्त कर रहे है।

सर्व समाज सभा में अलग-अलग पंत एवं मजहब के आए हुए इन गणमान्य व्यक्तियों ने अपनी-अपनी धार्मिक मान्यताओं और परंपराओं के अनुसार अपने विचार प्रस्तुत किए और शिक्षा के द्वारा समाज के सर्वांगीण विकास के लिए उचित मार्गदर्शन किया, उन्होंने कहा कि बाबूजी हमेशा किसी न किसी रूप में हम सब के प्रेरणा स्त्रोत रहेंगें।

इस अवसर पर कुंवर शेखर विजेंद्र आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में मुफ्त चिकित्सा शिविर एवं रक्तदान शिविर का उद्घाटन नाइस सोसाइटी के चेयरमैन डॉ. शोभित कुमार जी व श्री मति शालिनी शोभित जी एवं सुपुत्र श्री अभिनव शोभित एवं संस्था के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह एवं कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह जी द्वारा किया गया। रक्तदान शिविर के संचालन के लिए एस.बी.डी. हॉस्पिटल सहारनपुर से 16 सदस्यों की टीम की अध्यक्षता में डॉ. जुनेद, सविता गोस्वामी व गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल दिल्ली से 10 सदस्यों की टीम की अध्यक्षता में डॉ. सुरेंद्र वत्स अपने अनुभवी दल के साथ उपस्थित रहे। इस वर्ष रक्तदान शिविर में लगभग 227 लोगों ने रक्तदान कर समाज के हित के लिए नेक कार्य किया। इस अवसर पर 80 शुगर चेकअप तथा 140 से अधिक मरीजों को मुफ्त दवाइयां उपलब्ध कराई गई एवं कुंवर शेखर विजेंद्र मेडिकल कॉलेज ऑफ नेचुरोपैथी एंड योगिक साइंस द्वारा एक स्ट्रेस मैनेजमेंट कैंप का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम का समापन आए हुए गणमान्यों का जलपान एवं प्रसाद वितरण के उपरांत हुआ।

सर्व-धर्म सभा में सभी धर्मों के प्रतिनिधि आये, जिनमें मौलवी आजम नदवी गंगोह, मौ.यूनुस साहब रहबर कुरैशी, श्री संजय कुमार आर्य, श्री हरजीत सिंह, श्री धर्म सिंह गंगोह, शाह हकीम अबसार हुसैन, श्री संजय स्वदेशी, श्री अवनीश शर्मा, श्री बाबूराम कटारिया, हाफिज नसीम अनवर अय्यूबी, शबी हैदर, मा० यासीन, मौलाना सरवर गंगोह, श्री बृजपाल, पायल नितिन बंसल, पल्लवी अरोड़ा, अंकिता विभोर गर्ग, वीना कांत गुप्ता, विश्वजीत, शाह मोo नबी, आदि उपस्थित रहे।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह, कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह, ने बाबू जी को नमन कर सभी का धन्यवाद व् आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में सभी विभागों के डीन, शिक्षकगण, शिक्षणेत्तर कर्मचारी, लेखा-अधिकारी आदि उपस्थित रहे। इस अवसर पर एक फ्रेंडली मैच का भी आयोजन किया गया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे