ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

नोएडा हवाई अड्डाः प्रारंभ में 90 फीसद घरेलू उड़ानें होंगी संचालित

 

नयी दिल्ली/नोएडाः निर्माण के पहले चरण में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का एक रनवे बनाया जाएगा और प्रारंभिक वर्षों में करीब 90 फीसद घरेलू उड़ानें संचालित की जाएंगी। ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उत्तर प्रदेश सरकार और ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल के अधिकारियों ने दिल्ली के बाहर जेवर में नोएडा हवाई अड्डे का निर्माण शुरू करने के लिए बुधवार को एक समझौते पर हस्ताक्षर किये।

ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल (एशिया) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेनियल बिरचर ने बताया कि हम नोएडा हवाई अड्डे का निर्माण करने के लिए निश्चित ही स्थानीय निर्माण साझेदारों के साथ काम करेंगे। उन्होंने कहा कि कंपनी को बाद में हवाई अड्डे के विकास के लिए अन्य वित्तीय निवेशक मिल सकता है।

बता दें कि ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल का फिलहाल नोएडा हवाई अड्डा परियोजना में शत प्रतिशत हिस्सेदारी है। उसने नोएडा हवाई अड्डे के लिए 40 वर्ष का रियायत प्राप्त करने के लिए दिल्ली इंटरनेशनल एयरलर्ट लिमिटेड (डायल), अडानी इंटरप्राइजेज और एंकरेज इंफ्रास्ट्रक्चर इनवेस्टमेंट होल्डिंग लिमिटेड से बढ़ कर बोली लगायी थी। जीएमआर ग्रुप की अगुवाई वाली डायल दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का संचालन करती है। नोएडा हवाई अड्डा स्थल मुख्य दिल्ली से करीब 70 किलोमीटर दूर है। बिरचर ने कहा कि कंपनी के पास इस हवाई अड्डे के निर्माण के लिए साढ़े तीन साल हैं।

 
 

Related posts

Top