ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

किसी भी पीड़ित को बार-बार एक ही प्रकरण में शिकायत न करनी पडे – जिलाधिकारी

 
Saharanpur DM
  •  जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि शिकायातों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निस्तारण में गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि ग्रामीण स्तर पर जांच के प्रकरणों का उसी दिन यथा संभव समाधान किया जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी पीड़ित को बार-बार एक ही प्रकरण में शिकायत न करनी पड़े। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर 40 शिकायतें प्राप्त हुई।

सहारनपुर [24CN] :श्री अखिलेश सिंह आज यहां तहसील रामपुर मनिहारान में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की समस्या सुन रहे थे। उन्होंने जमीन सम्बंधी प्रकरणों की गुण-दोष एव साक्ष्य के आधार पर निर्णय करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जांच कार्यों में पूरी पारदर्शिता बरती जाए। इस अवसर पर चरण सिंह पुत्र हमीर सिंह ग्राम-मौरा, थाना-बडगांव, ब्लाॅक-नानौता ने राजस्व निरीक्षक को गांव के ही राजकुमार पुत्र श्री शीशराम के विरूद्ध तालाब खसरा नम्बर 289(क) से अवैध कब्जा हटवाने के संबंध में शिकायत की। नरेश पुत्र श्री झण्डू निवासी जडौदा पाण्डा, थाना बडगांव, ब्लाॅक नानौता ने राजस्व निरीक्षक को गांव के ही बलवीर पुत्र श्री भरत, गुरूदत्त पुत्र श्री मोल्हड के विरूद्ध प्रार्थी के चक पर जाने वाली चकरोड को छुडवाये जाने के संबंध में शिकायत की।

इसी प्रकार चरण सिंह पुत्र श्री धर्म सिंह ग्राम-देहरी थाना-रामपुर मनिहारान, ब्लाॅक रामपुर मनिहारान ने प्रार्थी के घर पर लगा विद्युत मीटर को बलवाये जाने के संबंध में विद्युत विभाग के एस.डी.ओ. के विरूद्ध शिकायत की। पवन कुमार पुत्र श्री केहर सिंह ग्राम हुसैनपुर, थाना नानौता, ब्लाॅक रामपुर मनिहारान ने गांव के ही रामबीर व ओमबीर पुत्र श्री ध्यान सिंह के विरूद्ध स्कूल व पंचायत घर की भूमि से अवैध कब्जा हटवाए जाने हेतु राजस्व निरीक्षक बडगांव को शिकायत की। मौ0 अय्यूब पु़त्र श्री सलीमद्दीन निवासी मौ0 बंजारन, थाना व ब्लाॅक रामपुर मनिहारान ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड द्वितीय के विरूद्ध अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड रामपुर मनिहारान को विद्युत चैकिंग अभियान 13 जून 2018 को विद्युत विभाग द्वारा छापे के दौरान गलत रिपोर्ट दर्ज कराने के संबंध में शिकायत की।
श्री रघुवीर सिंह निवासी शिवपुरी, रामपुर मनिहारान ने मोहल्ला शिवपुरी में गली नंबर 21 में खाली प्लाट में सफाई एवं मच्छरों की दवाई छिडकवाने हेतु अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत रामपुर मनिहारान को शिकायत की। धर्मपाल पुत्र रिखिराम शर्मा ग्राम दलहेडी, थाना बडगांव, ब्लाॅक नानौता ने धर्मवीर दुकाका पुत्र श्री भरतू के विरूद्ध सार्वजनिक तालाब को मुक्त कराने हेतु शिकायत की।

मौ0 अख्तर पुत्र शब्बुर हुसैन ग्राम चांहमणली, थाना व ब्लाॅक नानौता ने इनाम पुत्र पिक्का, मेहरबान पुत्र सफी, लोकेश पुत्र शान्ता के विरूद्ध प्रार्थी की भूमि से अवैध कब्जा छुडवाये जाने संबंधी शिकायत राजस्व निरीक्षक नानौता से की। मांगेराम पुत्र श्री कीरतू ग्राम मिर्जापुर, थाना बडगांव, ब्लाॅक रामपुर मनिहारान ने गांव के ही हुकुम सिंह पुत्र श्री चन्दर सिंह के विरूद्ध प्रार्थी के चक पर जाने वाली चकरोड को छुडवाये जाने के संबंध में राजस्व निरीक्षक अम्बेहटा चांद को शिकायत की। समेर चन्द पुत्र श्री भिक्कू ग्राम सिरसली कला, थाना बडगांव, ब्लाॅक रामपुर मनिहारान ने गांव के ही कंवरपाल पुत्र श्री दाताराम व कमला पत्नी श्री प्रकाश के विरूद्ध प्रार्थी की भूमि सिरसली कला खसरा नम्बर 11 की मेढ तोड कर आस पास के कास्तकारों द्वारा कुछ रकबा अपने खेतों में मिलाकर कब्जा किये जाने के संबंध में शिकायत की।
इस मौके पर 40 शिकायतों में से राजस्व विभाग की 14, पुलिस विभाग की 10, विकास की 09, खाद्य एवं रसद विभाग की 03 स्वास्थ्य विभाग की 01, नगर पंचायत की 01 और सिंचाई विभाग की 02 शिकायतें थी। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ0 एस0चेनप्पा, मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रणय सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 बी0एस0सोढी, जिला विकास अधिकारी श्री मंशाराम यादव, परियोजना निदेशक श्री दुष्यन्त कुमार, उप जिलाधिकारी रामपुर मनिहारान श्री देवेन्दर पाण्डेय, नायब तहसीलदार रामपुर मनिहारान श्री राहुल कुमार सिंह, सीओ गंगोह श्री चैब सिंह तथा संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

 
 

Related posts

Top