वाराणसी में ISI एजेंट के घर पर एनआईए ने मारा छापा

 

वाराणसी/चंदौली
एनआईए ने रविवार को उत्‍तर प्रदेश के चंदौली और वाराणसी में स्थित पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक एजेंट के घर पर छापा मारा। इस आरोपी को सामरिक रूप से महत्‍वपूर्ण ठिकानों के फोटो और सेना की गतिविधियों से जुड़ी सूचनाओं को पाकिस्‍तान स्थित संदिग्‍ध हैंडलर्स को भेजने के आरोप में अरेस्‍ट किया गया है।

एनआईए की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि ये छापे मोहम्‍मद राशिद के चंदौली और वाराणसी स्थित घरों पर मारे गए। राश‍िद को 19 जनवरी को अरेस्‍ट किया गया था। उस पर भारतीय दंड संह‍िता तथा गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि राशिद पाकिस्‍तान में स्थित अपने हैंडलर्स के संपर्क में था। यही नहीं वह दो बार पाकिस्‍तान जा चुका है।

राशिद को भारत में संवेदनशील और रणनीतिक रूप से महत्‍वपूर्ण प्रतिष्‍ठानों के फोटो और सेना की गतिविधियों से जुड़ी सूचनाएं आईएसआई को भेजते हुए पकड़ा गया था। तलाशी के दौरान राशिद के घर से मोबाइल फोन और कुछ आपत्तिजनक दस्‍तावेज मिले हैं। राशिद के साथ पूछताछ अभी जारी है। एनआईए यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कोई और जासूसी में शामिल तो नहीं था।

 
 

Related posts

Top