एक दिन में 10 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से कोरोना वायरस के संक्रमण के 28 नए मामलों का नया रेकॉर्ड

 
हाइलाइट्स
  • कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि के आंकड़ों के मामले में बुधवार को रेकॉर्ड बन गया
  • बुधवार को देशभर में 28 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई जो चिंता का विषय है
  • अकेले तेलंगाना में ही आठ लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई
  • उसके अलावा 9 अन्य राज्यों एवं केंंद्रशासित प्रदेशों में ने संक्रमित पाए गए

नई दिल्ली
देशभर में बुधवार को 28 नए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली बीमारी कोविड- 19 का पता चला। इसके साथ ही देश में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 151 तक पहुंच चुकी है। बुधवार को सामने आने वाले नए मामले लद्दाख से लेकर तमिलनाडु के 10 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के हैं।

इनमें अकेले आठ तेलंगाना से जबकि कर्नाटक और राजस्थान से तीन-तीन, दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र से दो-दो मामले सामने आए। वहीं, हरियाणा (गुरुग्राम), लद्दाख, जम्मू-कश्मीर और तमिलनाडु से एक-एक मामला सामने आया है। चिंता की बात यह है कि बुधवार को एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमण की पुष्टि के मामले में नया रेकॉर्ड बन गया है।

तेलंगाना में आठ संक्रमितों से सात इंडोनेशियाई पर्यटक हैं। आठवां संक्रमित व्यक्ति भारतीय है जो स्कॉटलैंड से लौटा है। राजस्थान के झुंझनू का एक परिवार कोविड- 19 पॉजिटिव पाया गया है जिसमें पति-पत्नी और तीन साल की बेटी शामिल है। यह परिवार 7 मार्च को इटली से आया।

उत्तर प्रदेश में बुधवार को लखनऊ और नोएडा में एक-एक नए केस मिले। लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के आइसोलेशन वार्ड में पोस्टेड एक जूनियर डॉक्टर भी वायरस से संक्रमित हो गया है। अब तक राज्य में कुल 17 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

उधर, महाराष्ट्र के पुणे में बुधवार को एक और संक्रमित पाया गया। इसके साथ ही वहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18 पर पहुंच गई। बुधवार को जिस व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई, वह फ्रांस और नीदरलैंड से होकर 15 मार्च को मुंबई लौटा और वहां से कैब लेकर पुणे पहुंचा।

हैदराबाद में एक ब्रिटिश नागरिक में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस तरह तेलंगाना में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में बुधवार को कोविड-19 का चौथा मरीज मिला जो सऊदी अरब से उमरा कर 16 मार्च को वतन वापस आया था।

 
 

Related posts

Top