8 विवादित सीटों पर बातचीत के लिए MVA की बैठक आज, जानें कहां फंसा है पेंच

8 विवादित सीटों पर बातचीत के लिए MVA की बैठक आज, जानें कहां फंसा है पेंच

मुंबई: महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर महाविकास आघाडी में अब तक सहमति नहीं बन पाई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गंठबंधन के घटक दलों में कुल 8 सीटों को लेकर खींचतान जारी है। शुक्रवार को हो रही महाविकास आघाडी की बैठक में इन्हीं 8 विवादित सीटों का हल निकालने की कोशिश की जाएगी। बता दें कि महाविकास आघाडी में प्रकाश आंबेडकर के शामिल होने को लेकर भी बातचीत चल रही है, और अगर वह गठबंधन में शामिल होते हैं तो एक सीट उन्हें भी दी जा सकती है।

8 लोकसभा सीटों पर फंसा है पेंच

महाविकास आघाडी की बैठक में जिन 8 विवादित लोकसभा सीटों का हल निकालने की कोशिश की जाएगी उनमें रामटेक, हिंगोली, वर्धा, भिवंडी, जालना, शिरडी, दक्षिण मध्य मुंबई और उत्तर मध्य मुंबई शामिल हैं। बता दें कि शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) हिंगोली, भिवंडी और रामटेक सीट पर दावा ठोक रही है, लेकिन कांग्रेस राजी नहीं है। वहीं, वर्धा लोकसभा सीट पर NCP का शरद पवार गुट दावा ठोक रहा है, जबकि कांग्रेस भी इस सीट से लड़ना चाहती है। इसी तरह दक्षिण मध्य मुंबई और उत्तर मध्य मुंबई सीट पर कांग्रेस लड़ना चाहती है, लेकिन शिवसेना (UBT) इसके लिए तैयार नहीं है।

डबल गेम खेल रहे हैं आंबेडकर!

बाबासाहब भीमराव आंबेडकर के पोते एवं वंचित बहुजन आघाडी के सुप्रीमो प्रकाश अंबेडकर भी अगर INDI अलायंस में शामिल होते हैं तो शिरडी की सीट उनको दी जा सकती है। हालांकि कांग्रेस को लग रहा है कि प्रकाश आंबेडकर डबल गेम खेल रहे हैं और जानबूझकर सीट बंटवारे में देरी कर रहे हैं। वोटों का बंटवारा न हो, इसलिए कांग्रेस ने वंचित बहुजन आघाडी को गठबंधन में लाने का जिम्मा उद्धव ठाकरे की पार्टी को दिया है। सीट बंटवारे पर शिवसेना(UBT) से चल रही खटपट की पूरी जानकारी नाना पटोले ने कांग्रेस आलाकमान को दी है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे