मुकेश अंबानी ने किया JioPhone Next स्मार्टफोन का ऐलान, 10 सितंबर से बाजार में उपलब्ध होगा

मुकेश अंबानी ने किया JioPhone Next स्मार्टफोन का ऐलान, 10 सितंबर से बाजार में उपलब्ध होगा
  • मुकेश अंबानी ने कहा कि कोरोना महामारी में मानवता को सर्वोपरि रखा है और मानवता की रक्षा करना कारोबार से ज्यादा अहम है. 

नई दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज की आज यानी 24 जून 2021 को 44वीं सालाना आम बैठक  में RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने संबोधित करते हुए कहा कि सभी शेयरधारकों का एजीएम में स्वागत है. उन्होंने कहा कि कोरोना में अपनों को खोए परिवारों से सहानुभूति है. उन्होंने कहा कि कोरोना की वायरस की वजह से हम मानवीय त्रासदी के बीच में खड़े हैं. मुकेश अंबानी ने कहा कि कोरोना महामारी में मानवता को सर्वोपरि रखा है और मानवता की रक्षा करना कारोबार से ज्यादा अहम है.

AGM की बड़ी बातें:-

मुकेश अंबानी ने कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद वित्त वर्ष 2021 में रिलायंस का प्रदर्शन शानदार रहा है. एजीएम में नीता अंबानी ने शेयर होल्डर्स को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल नवी मुंबई में जियो इंस्टीट्यूट शुरू होगा. नीता अंबानी ने कहा कि कोरोना से लड़ाई के लिए रिलायंस फाउंडेशन ने 5 मिशन शुरू किए हैं. इसके तहत मिशन ऑक्सीजन, मिशन कोविड इंफ्रा, मिशन अन्न सेवा, मिशन एंप्लाई केयर और मिशन वैक्सीन सुरक्षा शामिल हैं. नीता अंबानी ने कहा कि मौजूदा समय में देश में मेडिकल लिक्विड ऑक्सीजन का 11 फीसदी उत्पादन रिलायंस इंडस्ट्रीज करता है.

एक साल में RIL का मुनाफा 34.8 फीसदी बढ़कर 53,739 करोड़ रुपये 

मुकेश अंबानी ने शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा कि चुनौतीपूर्ण माहौल में भी रिलायंस का प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2021 में रिलायंस का कंसोलिडेटेड आय 5,40,000 करोड़ रुपये रही है और जियो की कंसोलिडेटेड आय 86,493 करोड़ रुपये रही है. उन्होंने कहा कि रिलायंस ने एक साल में सबसे ज्यादा पूंजी जुटाई है और RIL का मुनाफा एक साल में 34.8 फीसदी बढ़कर 53,739 करोड़ रुपये (YoY) हो गया है. अंबानी ने कहा कि रिटेल शेयरधारकों ने 4 गुना रिटर्न कमाया है. इसके अलावा 1 साल में हमने 3.24 लाख करोड़ रुपये इक्विटी कैपिटल जुटाए हैं. मुकेश अंबानी ने कहा कि अगले तीन साल में नए एनर्जी बिजनेस में 75 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेंगे.

10 सितंबर से बाजार में उपलब्ध होगा जियो फोन नेक्स्ट

उन्होंने कहा कि वायरलेस कनेक्टिविटी के मामले में जियो प्लेटफॉर्म देश की सबसे बड़ी डिजिटल कंपनी बन गई है. उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2021 में रिलायंस जियो का राजस्व 86,493 करोड़ रुपये दर्ज किया गया है. मुकेश अंबानी ने जियो फोन नेक्स्ट (JIOPHONE Next) का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि इस फोन को गूगल और जियो की टीम ने मिलकर डेवलप किया है. JioPhone Next गणेश चतुर्थी यानी 10 सितंबर से बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. उन्होंने कहा कि जियो ने नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर के विस्तार के लिए 15,183 करोड़ रुपये का निवेश किया है.


पत्रकार अप्लाई करे Apply