ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

LIVE Bihar Election 2020: जदयू ने बोला आक्रमण, तेजस्‍वी की लालटेन बुझ गई-चिराग की क्‍या बिसात; प्रचार के अंतिम दिन बढ़ी तपिश

 
Bihar Assembly Election 2020

पटना । चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है। सरकार बनाने की रेस में आमने-सामने खड़े दाेनों गठबंधन एनडीए और महागठबंधन वोटरों को लुभाने के लिए धुआंधार रैलियां कर रहे हैं। बिहार विधानसभा का चुनावी समर अब ढलान पर है। तीन चरणों में कराए जा रहे चुनाव के आखिरी चरण में 78 सीटों पर 7 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। एनडीए और महागठबंधन की ओर से आज दिग्‍गज ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। राजद नेता तेजस्‍वी यादव की आज 17 चुनावी सभाएं हैं। लोजपा नेता चिराग पासवान आज 8 रैलियां कर रहे हैं। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह समेत कई दिग्‍गज आज चुनावी रण में धुआंधार प्रचार करते दिखेंगे।

LIVE Bihar Election 2020: 

10:50 AM: कटिहार पहुंचे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार राजग प्रत्‍याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए कटिहार पहुंच चुके हैं। वे थोड़ी ही देर कटिहार के हफलगंज में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

10:40 AM: आज कई सभाएं करेंगे तेजस्‍वी

राजद की अगुवाई कर रहे तेजस्‍वी आज तीसरे चरण की सीटों पर दनादन कई सभाओं को संबोधित करेंगे। उनके साथ पार्टी के अन्‍य नेता भी रहेंगे।

10:00 AM: तेजस्‍वी बोले, बस एक मौका दीजिए

महागठबंधन की ओर से मुख्‍यमंत्री पद के दावेदार राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने सीतामढ़ी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए वोटरों से कहा कि बस एक मौका दीजिए। उन्‍होंने 15 साल की सुशासन पर सवाल उठाते हुए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा। तेजस्‍वी ने कहा कि उनकी सरकार बनी तो प्राथमिकता के आधार पर 10 लाख लोगों को नौकरी दी जाएगी।

9:30 AM: नीतीश बोले, फिर मिले सेवा का अवसर

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कटिहार में एक चुनावी जनसभा में वोटरों से फिर से जनादेश मांगा। सीएम ने कहा कि बीते 15 साल में उन्‍होंने बिहार की पूरी निष्‍ठा से सेवा की है। बस फिर से सेवा का अवसर दें। वे राज्‍य का सर्वांगीण विकास करेंगे। जिन क्षेत्रों में कुछ काम करना बाकी रह गया है, वह सब नई सरकार में जरूर करेंगे।

9:00 AM: तीसरे चरण में 78 सीटों पर चुनाव, 1204 प्रत्‍याशी मैदान में

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में 78 सीटों पर 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। मतदाता यहां 1204 प्रत्‍याशियों की किस्‍मत का फैसला करेंगे। गुरुवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभी पार्टियाें ने वोटरों को रिझाने में पूरी ताकत झोंक दी है। महागठबंधन और एनडीए दोनों गठबंधन बेहद आक्रामक तरीके से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। 10 लाख नौकरी से लेकर सुशासन पर तीखे सवाल दागे जा रहे हैं।

8:30 AM: बेनीपट्टी और बलरामपुर में गरजेंगे राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन वोटरों से एनडीए प्रत्‍याशी को चुनने की अपील करेंगे। रक्षा मंत्री ने अपने संदेश में कहा कि – बिहार चुनावों में प्रचार के अंतिम दिन, दो विधानसभा क्षेत्रों, बेनीपट्टी और बलरामपुर में जनसभाओं को संबोधित करूंगा। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा दरभंगा में चुनावी सभाएं करेंगे।

8:00 AM: तेजस्‍वी बोले, सीमांचल विकास आयोग बनाएंगे

राजद नेता और महागठबंधन की ओर से मुख्‍यमंत्री पद के दावेदार तेजस्‍वी यादव ने कहा है कि 15 साल से नीतीश कुमार की सरकार लोगाें को ठग रही है। उनकी सरकार बनने पर सीमांचल व वहां की जनता के समग्र विकास के लिए सीमांचल विकास आयोग का गठन किया जाएगा। वे सीमांचल की जनता के आर्थिक उत्थान को प्राथमिकता देगी। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मतदाताओ से महागठबंधन के प्रत्याशियों को पूर्ण समर्थन देने की अपील की। कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो वृद्धावस्था पेंशन एक हजार रुपये किया जाएगा। नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन दिया जाएगा। आंगनबाड़ी सेविका, सहायिकाओं व जीविका समूह के कर्मियों का मानदेय दोगुना किया जाएगा।

7:40 AM: नीरज ने चिराग-तेजस्‍वी पर साधा निशाना

जदयू नेता नीरज कुमार ने बिहार विधानसभा चुनाव में जीत का दावा करते हुए गुरुवार को लोजपा नेता चिराग पासवान को निशाने पर लिया। नीरज ने ट्विटर पर लिखे अपने संदेश में कहा कि बिहार में एनडीए की आंधी चल रही है। इस आंधी में लालटेन की लौ बुझ गई है। चिराग को तो बुझना ही था। लोजपा नेता चिराग पासवान को तेजस्‍वी यादव जिंदाबाद करने की नसीहत देते हुए कहा कि अब उनके पास कोई चारा नहीं है। नीरज ने पूछा कि क्‍या चिराग चुनाव हारने के बाद दिल्‍ली का रुख करेंगे या फिर अभिनय करेंगे बॉलीवुड जाएंगे।

7:20 AM : राबड़ी देवी बताएं कि एक दिन में आठ फ्लैट बालू माफिया ने क्यों खरीदे : सुशील मोदी

उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बुधवार फिर ताबड़तोड़ ट्वीट कर राजद व लालू परिवार पर तंज कसा। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए लिखा, राबड़ी देवी बताएं कि एक दिन में उनके आठ फ्लैट बालू माफिया ने क्यों खरीदे? अगले ट्वीट में उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पटना में नौकरी देने के एवज में ली गई जमीन पर 18,652 वर्गफीट में बने 18 फ्लैट की मालकिन हैं। क्या यह सच नहीं है कि इनमें से 10 फ्लैट रेलवे में नौकरी देने के एवज में लिखवाई गई जो 10,782 वर्गफीट जमीन पर बने हैं। उन्होंने कहा, आखिरकार राबड़ी देवी के 18 में से आठ फ्लैट एक ही दिन 13 जून, 2017 को राजद के संदेश से विधायक अरुण यादव व लालू प्रसाद के दाहिने हाथ माने जाने वाले बालू माफिया सुभाष प्रसाद यादव ने क्यों खरीदे? इन फ्लैट्स की खरीदगी के लिए 4.28 करोड़ का भुगतान तब दिखाया गया जब लालू परिवार की बेनामी संपत्तियों का लगातार खुलासा हो रहा था।

7:00 AM : धुआंधार प्रचार करते दिखेंगे दिग्‍गज

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण में गुरुवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। ऐसे में दोनों गठबंधनों की ओर से चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी गई है। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बाबूलाल मरांडी, नित्‍यानंद राय, राधामोहन सिंह, सुशील मोदी समेत तमाम नेताओं की बड़ी फौज आज चुनावी रण में वोटरों को जगाने आ रहे हैं।

नेता—कौन-कहां

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार – कटिहार, मनिहारी, चांदपुर, पूर्णिया जिले के भवानीपुर, धमदाहा।
  • जेपी नड्डा – हायाघाट और जाले।
  • राजनाथ सिंह व अश्विनी चौबे – बेनीपट्टी और बलरामपुर।
  • डॉ. संजय जायसवाल, नित्यानंद राय और मनोज तिवारी – रक्सौल, सुगौली और नरकटिया में साझा सभा।
  • सुशील मोदी – सहरसा, बासोपट्टी, समस्तीपुर में रोड शो।
  • बाबूलाल मरांडी व कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार- पूर्णिया के धमदाहा, कटिहार, कोढा और प्राणपुर में जनसभा।
  • रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा-पूर्णिया, मधेपुरा, सहरसा।
  • लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान-सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, सहरसा, समस्तीपुर।
 
 

Related posts

Top