Army Recruitment 2020: आवेदन का अंतिम दिन आज, भारतीय सेना में टेक्निकल एंट्री के लिए

Army Recruitment 2020: आवेदन का अंतिम दिन आज, भारतीय सेना में टेक्निकल एंट्री के लिए
Army Recruitment 2020

Army Recruitment 2020: भारतीय सेना के तकनीकी कोर में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अलर्ट। सेना द्वारा अप्रैल 2021 में शुरू होने वाले 56वें शार्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) मेन कोर्स और 27वें शार्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) वूमेन कोर्स के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन है। ये दोनो ही कोर्स ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडेमी (ओटीए), चेन्नई, तमिल नाडु में शुरू होने हैं। सेना के तकनीकी शाखाओं में एंट्री पाने की इच्छा रखने वाले योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर विजिट करके आवेदन कर सकते हैं।

यहां करें आवेदन

जाने योग्यता मानदंड

आर्मी 56वें एसएससी मेन और 27वें एसएससी वूमेन कोर्स के लिए ऐसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त की हो। इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राएं भी आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, ऐसे उम्मीदवारों को 1 अप्रैल 2021 तक डिग्री उत्तीर्ण करनी होगी और इंजीनियरिंग डिग्री सर्टिफिकेट को कोर्स शुरू होने के 12 सप्ताह के भीतर ओटीए, चेन्नई में सबमिट करना होगा।

साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अप्रैल 2021 को न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार का जन्म 2 अप्रैल 1994 से पहले 1 अप्रैल 2001 के बाद न हुआ हो।

कुल 191 रिक्तियों के लिए होगा उम्मीदवारों का चयन

आर्मी 56वें एसएससी मेन और 27वें एसएससी वूमेन कोर्स के लिए कुल 191 रिक्तियों की घोषणा की गयी है। इसमें 56वें शार्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) मेन कोर्स में कुल 175 रिक्तियां और 27वें शार्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) वूमेन कोर्स में कुल 14 रिक्तियां हैं। जबकि, दो रिक्तियां डिफेंस पर्सोनेल के विडो के लिए आरक्षित हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे