अघ्याना में हाई टेंशन लाईन टूटने से लगे करंट से किशोर की मौत

नकुड।अघ्याना गांव में जर्जर हाल हाई टेंशन लाईन से टूटकर गिर तार ने एक किशोर की जान ले ली । जिससे ग्रामीणों मंे गहरा रोष है । थाना पुलिस व अधिकारियो ने किशोंर के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव को परिजनों को सोंप दिया।

घटना समीपवर्ती गांव अघ्याना में हुई। अरूण का सतरह वर्षीय पुत्र विशाल रघुनाथ के बाग में पानी की नाली साफ कर रहा था। तभी उपर से गुजर रही एचटी लाईन का तार टूटकर विशाल के उपर जा गिरा। जिससे उसका शरीर करंट से बूरी तरह से झुलस गया। आस पास काम कर रहे ग्रामीणो ने विशाल को देखा तो वे सन्न र ह गये। उन्होने किसी तरह से तार को उसके शरीर से अगल किया। फिर उसे उसे उपचार के लिये पहले नकुड ले जंहा चिकित्सको ने उसे जिलामुख्यालय रैफर कर दिया।

परिजन उ से इलाज के लिये जिलामुख्यालय ले गये । जंहा चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन उसे वापस गांव मे ले आये। इसी बीच सुचना मिलने पर सीओ यतेंद्र नागर व प्रभारी निरिक्षक सुशील कुमार भी गंाव में पंहुच गये। अधिकारियो ने विशाल के शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिये भेजा। शाम को पेास्टमार्टम के बाद विशाल के शव को परिजनों को सोंप दिया गया।

दो वर्ष पूर्व ही हो गयी थी विशाल के पिता की मौत
विशाल के पिता अरूण दो वर्ष पूर्व ही गुजर गये थे। परिवार में विशाल की जवान बहन व मां है। विशाल की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि जिस लाईन का तार टूटने से विशाल की मौत हुई वह बाग में से होकर गुजर रही है। करीब 50 वर्ष पुरानी यह लाईन बेहद जर्जर हालत मे है। दो दिन पहले भी इसका तार टूटकर गिर गया था। आबादी के पास इस लाईन का तार टूटने से अक्सर हादसे होते रहते है। पंरतु बिजली विभाग के अधिकारियों के कानों पर जुं रंही रेंगती।

कातिल लाईन को हटाने के लिये कई बार ग्रामीणो ने मांग की
अघ्याना निवासी धन्नु, रघुनाथ , भुरू, रवि, कपिल, फूलवती, चन्नु, विनोद, प्रमोद आदि ने बताया कि विभागीय अधिकारियों को कई बार जर्जर हाल लाईन को बाग से हटाकर आबादी से दुर ले जाने का आग्रह किया गया । पंरतु अधिकारियों ने मौत की इस लाईन को हटाने के लिये कोई प्रयास नंही किये। शायद अधिकारी किसी बडे हादसे में ओर अधिक मौतो की प्रतिक्षा कर रहे है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे