जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर में आतंकवादियों ने किया ग्रेनेड हमला, 20 नागरिक घायल, एक की मौत

जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर में आतंकवादियों ने किया ग्रेनेड हमला, 20 नागरिक घायल, एक की मौत

जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में आतंकवादियों ने सोमवार को ग्रेनेड हमला किया। इस आतंकी वारदात में 20 से अधिक नागरिक घायल हो गए हैं, जबकि एक अन्य नागरिक की मौत हो गई है। सुरक्षाबलों और पुलिस ने इलाके की घेराबंदी करके आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है, वहीं घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आतंकवादियों ने सोमवार को श्रीगनर के मौलाना आजाद मार्ग इलाके में ग्रेनेड हमला कर दहशत फैलाने की कोशिश की। इस हमले में आठ लोग घायल हो गए जबकि एक नागरिक की मौत हो गई है। मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिला निवासी के रूप में हुई है। जोकि घाटी में रहकर खिलौने बेचने का काम करता था। हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

आतंकवादी लगातार लोगों में खौफ फैलाने के लिए इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इससे पहले 29 अक्तूबर को कश्मीर घाटी के अनंतनाग और बारामूला जिले में आतंकियों ने ताबड़तोड़ वारदातें अंजाम दी थीं।

बिजबिहाड़ा में रात को आतंकियों ने कटड़ा निवासी एक ट्रक चालक की हत्या कर दी, जबकि सोपोर में बस स्टैंड के नजदीक दो बार ग्रेनेड हमले किए। ये दोनों घटनाएं यूरोपीय यूनियन के सांसदों के कश्मीर दौरे से एक दिन पहले अंजाम दी गई थीं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे