जम्मू-कश्मीर: 12 घंटे में दूसरा हमला, CRPF टीम पर आतंकियों ने की फायरिंग

जम्मू-कश्मीर: 12 घंटे में दूसरा हमला, CRPF टीम पर आतंकियों ने की फायरिंग
  • पुलिस और सीआरपीएफ पर फायरिंग के बाद सुरक्षा अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और अतिरिक्त दलों को घटनास्थल पर भेज दिया गया है.

श्रीनगर : जम्मू्-कश्मीर (Jammu kashmir) में 12 घंटे के अंदर दूसरा आतंकी हमला (Terrorist Attack) किया गया. उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा (Bandipora) जिले में आतंकियों द्वारा एक गैर स्थानीय मजदूर की गोली मारकर हत्या करने के बाद एक बार फिर से पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की है. अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में पुलिस और CRPF की संयुक्त पार्टी पर हुए आतंकवादी हमले में कम से कम एक पुलिस कर्मी घायल हो गया. इस  घटना के बाद तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. इससे पहले जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के दारहल इलाके के परगल में गुरुवार को सेना की एक कंपनी के अड्डे पर घुसपैठ करने की कोशिश में दो आतंकवादियों के हमले में सेना के 3 जवान शहीद हो गए. सुरक्षाबलों ने संदिग्ध आत्मघाती समूह के दोनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया.

पुलिस और सीआरपीएफ पर फायरिंग के बाद सुरक्षा अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और अतिरिक्त दलों को घटनास्थल पर भेज दिया गया है. यह हमला 75वें स्वतंत्रता दिवस के जश्न से कुछ दिन पहले हुआ है. एक दिन पहले बडगाम में सुरक्षा बलों ने लश्कर के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया था. मारे गए आतंकवादियों में से एक नागरिक राहुल भट और अमरीन भट की हत्या में शामिल था.

इस घटना से पहले गुरुवार देर रात जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में आतंकवादियों ने बिहार के एक प्रवासी श्रमिक की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि हमला आधी रात के करीब हुआ. कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर कहा, “मध्यरात्रि के दौरान आतंकवादियों ने मजदूर मोहम्मद अमरेज के पुत्र मोहम्मद जलील निवासी मधेपुरा,  बिहार को बांदीपोरा में गोलीबारी की और एक को घायल कर दिया. पुलिस ने कहा कि अमरेज को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया. खुद को अमरेज का भाई बताने वाले मोहम्मद तमहीद ने कहा कि वे सो रहे थे जब उन्होंने करीब 12:20 बजे गोलियों की आवाज सुनी.


पत्रकार अप्लाई करे Apply