पटना। रविवार 18 जुलाई का दिन भारतीय विकेटकीपर इशान किशन के लिए बेहद अहम है और अब यह उनके लिए बेहद यादगार बन गया। अपने जन्मदिन के लिए इस युवा को वनडे कैप मिला और धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेल इसे उन्होंने सही साबित किया। अपने जन्मदिन पर भारत के लिए वनडे क्रिकेट में पदार्पण कर शानदार 59 रन की पारी खेलने वाले पटना के इशान किशन के पिता प्रणव पांडेय और उनका परिवार बेहद खुश है।

बेटे को क्रिकेटर बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रणव ने जागरण को बताया कि जिस तरह इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में इशान ने शानदार आगाज किया था, उसी तरह वह श्रीलंका में जरूर सफल होगा। इस बार उसे विकेटकीपिंग का भी मौका मिला, जो उसके करियर को विस्तार देने के लिए बेहद जरूरी है। कोरोना काल में इशान ने विकेटकीपिंग के साथ अपने खेल पर काफी मेहनत की है।

श्रीलंका जाने से पूर्व उसने अपने आदर्श महेंद्र सिंह धौनी से भी जरूरी टिप्स लिए हैं। अब उसका फल उसे मिल रहा है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में इशान को विकेटकीपिंग का मौका मिला, जो उसके करियर के लिए अहम पड़ाव साबित होगा।

स्तर ऊंचा करना होगा :

पहले वनडे में इशान की विकेटकीपिंग से खुश प्रणव ने बताया कि असंतुलित मैदान होने के कारण कुछ मौके पर उससे गेंद छूटी, लेकिन गलतियों को सुधारकर उसे आगे बढ़ना होगा। यूएई में इस साल के अंत में होने वाले टी-20 विश्व कप में जगह बनाने के लिए उसे अपनी बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग के स्तर को ऊंचा करना होगा।

रात 12 बजे केक काटकर मनाया जन्मदिन :

पिता प्रणव पांडेय, मां सुचित्रा सिंह, भाई राज किशन व परिवार के अन्य सदस्यों ने शनिवार को रात 12 बजे पटना के खाजपुरा स्थित अपने घर पर केक काटकर इशान का जन्मदिन मनाया। उन्होंने वीडियो काल कर इशान को शुभकामनाएं भी दीं।

इशान को क्रिकेटर बनाने के लिए अपने क्रिकेट करियर का असमय त्याग करने वाले भाई राजकिशन ने बताया कि कुछ दिन पूर्व इशान से बात हुई थी। वह अभी टी-20 विश्व कप के बारे में नहीं सोच रहा है। उसका पहला लक्ष्य श्रीलंका में बेहतर प्रदर्शन करना है। इसके बाद यूएई में आइपीएल। सब कुछ सही रहा तो वह यूएई से ही विश्व कप विजेता बनकर लौटेगा।