नेपाल में हासदा : यात्रियों से भरी बस नदी में गिरने से 32 लोगों की मौत

नेपाल में हासदा : यात्रियों से भरी बस नदी में गिरने से 32 लोगों की मौत
  • नेपाल के मुगु जिले में गमगढ़ी जा रही एक यात्री बस सड़क से फिसल गई और 300 मीटर नीचे नदी में गिर गई, जिसमें कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए.

काठमांडू: नेपाल के मुगु जिले में गमगढ़ी जा रही एक यात्री बस सड़क से फिसल गई और 300 मीटर नीचे नदी में गिर गई, जिसमें कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नेपालगंज से गमगढ़ी की ओर जा रही बस छायानाथ रारा नगर पालिका में पिना झ्यारी नदी में गिर गई. रिपोर्ट में कहा गया है, “दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 32 है. घायलों की संख्या की तस्वीर भी स्पष्ट हो रही है क्योंकि यह बढ़ रही है. “बस में सवार कई यात्री देश के विभिन्न हिस्सों से विजयदशमी उत्सव मनाने के लिए घर लौट रहे थे.  दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य के लिए नेपाल सेना के एक हेलिकॉप्टर को सुरखेत से रवाना किया गया.

नेपालगंज हवाईअड्डा सुरक्षा गार्ड के प्रभारी संतोष शाह ने कहा कि 10 लोगों के सिर पर गहरी चोट आई है, जिन्हें कोहलपुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया और पांच अन्य को इलाज के लिए नेपालगंज के एक नर्सिंग होम भेजा गया. इस बीच, मुगु के मुख्य जिला अधिकारी “दुर्घटना में घायल हुए कम से कम 16 लोगों को इलाज के लिए बचा लिया गया है. मृत और घायलों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि बचाव के प्रयास अभी जारी हैं.” बस में कुल 39 यात्री सवार थे. मुगु सुंदर रारा झील के लिए प्रसिद्ध है, जो काठमांडू से 650 किमी उत्तर-पश्चिम में स्थित है.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *