क्‍वॉरंटीन का उल्‍लंघन कर कानपुर आने वाले IAS सस्‍पेंड, सीएम बोले केरल का नाम बदनाम किया

 
हाइलाइट्स
  • केरल सरकार ने शुक्रवार को अपने आईएएस अफसर अनुपम मिश्रा को सस्‍पेंड कर दिया है
  • वह हाल ही में हनीमून मनाकर विदेश से लौटे थे, उन्‍हें होम क्‍वॉरंटीन में रहने को बोला था
  • लेकिन अनुपम मिश्रा ने उसका उल्‍लंघन किया और बिना बताए केरल छोड़ कानपुर आ गए

तिरुवनंतपुरम
केरल सरकार ने शुक्रवार को आईएएस अफसर अनुपम मिश्रा को सस्‍पेंड कर दिया। अनुपम विदेश यात्रा से लौटे थे, उन्‍हें होम क्‍वॉरंटीन के निर्देश दिए गए थे लेकिन वह उनका उल्‍लंघन करके कानपुर स्थित अपने पैतृक घर आ गए। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की रिपोर्ट के आधार पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

इस मामले में मुख्‍यमंत्री पी विजयन ने मीडिया से कहा, ‘कोल्‍लम के सब कलेक्‍टर ने बिना अधिकारियों को बताए राज्‍य छोड़ा है। यह उन्‍होंने सही नहीं किया। जो लोग कोरोना के कारण डॉक्‍टरी देखरेख में रखे गए हैं उनसे क्‍वॉरंटीन का सख्‍ती से पालन करने का अनुरोध किया गया है। लेकिन जब सब कलेक्‍टर जैसा जिम्‍मेदार व्‍यक्ति केरल छोड़कर भागता है तो इससे राज्‍य का नाम खराब होता है। इसलिए हमने उन्‍हें सस्‍पेंड करने का फैसला किया है।’

केरल छोड़ने से पहले नहीं ली अनुमति
कोल्‍लम के कलेक्‍टर बी अब्‍दुल नासिर ने कहा, ‘जब कोई अफस्‍र अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर यात्रा करता है तो उसे सरकार को बताना होता है। लेकिन मिश्रा ने ऐसा नहीं किया। उन्‍होंने राज्‍य छोड़ने से पहले भी अनुमति नहीं ली।’ मिश्रा के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 और 271 के तहत केस दर्ज किया गया है।

हनीमून मनाने गए थे विदेश
अनुपम मिश्रा कोल्लम जिले में एसडीएम हैं। उनकी हाल ही में शादी हुई थी। शादी के बाद वह अपनी पत्नी के साथ हनीमून मनाने सिंगापुर और मलेशिया गए थे। वहां से वह 19 मार्च को वापस लौटे। डीएम बी अब्दुल नासिर ने बताया कि हालांकि विदेश से लौटने के बाद अनुपम और उनकी पत्नी की जांच हुई थी और उनमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं मिले थे। उनके परिवार और सुरक्षाकर्मी समेत अन्य निजी स्टाफ को निगरानी में रखा गया है। संयोग से, कोल्लम राज्य का एकमात्र जिला है जहां से अब तक कोविड-19 का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

Covid-19: हनीमून ट्रिप के बाद विदेश से केरल लौटे युवा IAS अधिकारी पर कोरांटीन का उल्लंघन करने का मामला दर्ज

Covid-19: हनीमून ट्रिप के बाद विदेश से केरल लौटे युवा IAS अधिकारी पर कोरांटीन का उल्लंघन करने का मामला दर्जस्वास्थ्य विभाग की एक रिपोर्ट के आधार पर कोल्लम के उपजिलाधिकारी अनुपम मिश्रा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। हनीमून ट्रिप के बाद विदेश से केरल लौटने के बाद अनुपम ने होम कोरांटीन में रहने के निर्देशों का उल्लंघन किया था। पुलिस ने केरल के युवा IAS अधिकारी के राज्य छोड़ने के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। IAS अधिकारी के कृत्य को ‘गंभीर मामला’ बताया गया है। मिश्रा 19 मार्च को अपनी विदेश यात्रा से केरल लौट आए थे और उन्हें कोरोना वायरस संकट की पृष्ठभूमि में विदेशी ज़मीन से भारत आने पर प्रोटोकॉल के अनुसार कोरांटीन में रहने की सलाह दी गई थी।

 
 
Top