लखनऊ के ईको गार्डन में सैकड़ों अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन, भर्ती परीक्षा दोबारा कराने की मांग

लखनऊ के ईको गार्डन में सैकड़ों अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन, भर्ती परीक्षा दोबारा कराने की मांग
  • यूपी में कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को एक बार फ‍िर छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर द‍िया। लखनऊ के ईको गार्डेन में प्रदर्शन कर रहे अभ्‍यर्थी फि‍र से परीक्षा कराने की मांग कर रहे हैं। स्‍थि‍ति को देखते हुए भारी संख्‍या में पुल‍िस बल और पीएसी तैनात की गई है।

लखनऊ। यूपी में कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को एक बार फ‍िर छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर द‍िया। लखनऊ के ईको गार्डेन में प्रदर्शन कर रहे अभ्‍यर्थी फि‍र से परीक्षा कराने की मांग कर रहे हैं। स्‍थि‍ति को देखते हुए भारी संख्‍या में पुल‍िस बल और पीएसी तैनात की गई है।

पुलिस भर्ती बोर्ड ने अभ्यर्थियों से मांगे पेपर लीक के प्रमाण

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने सिपाही के 60,244 पदों पर भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के संबंध में अभ्यर्थियों से प्रमाण मांगे हैं। भर्ती बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार अभ्यर्थी इस संबंध में उनके पास मौजूद प्रमाणों व साक्ष्यों सहित अपना प्रत्यावेदन शुक्रवार शाम छह बजे तक बोर्ड को ई-मेल के माध्यम से भेज सकते हैं। भर्ती बोर्ड की मेल आइडी पर भेजे गए प्रत्यावेदनों का परीक्षण करने के बाद अभ्यर्थियों के हित में आगे की कार्रवाई होगी।

बोर्ड की ओर से जारी सूचना के अनुसार, 17 व 18 फरवरी को चार पालियों में हुई सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा के संबंध में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कुछ प्रश्न पत्रों के संबंध में सूचनाएं वायरल हो रही हैं। अखबारों में खबरें भी प्रकाशित हुई थीं। अभ्यर्थियों द्वारा विभिन्न जिलों में इसे लेकर प्रत्यावेदन प्रस्तुत किए जा रहे हैं।

बोर्ड का कहना है कि अभ्यर्थी व अन्य लोग यदि इस संबंध में कोई प्रत्यावेदन प्रस्तुत करना चाहते हैं, तो सुसंगत प्रमाणों के साथ अपना प्रत्यावेदन बोर्ड को ईमेल करें, जिसमें उनका नाम, पता, मोबाइल नंबर व आधार नंबर अंकित हो। लिखित परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने के दावों तथा अन्य त्रुटियों की जांच के लिए एडीजी/सदस्य सचिव उप्र पुलिस भती व प्रोन्नति बोर्ड की अध्यक्षता में आंतरिक जांच समिति का गठन भी किया गया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे