ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

हाथरस मामलाः दिल्ली के जंतर मंतर पर सैकड़ों लोगों का प्रदर्शन, केजरीवाल भी हो सकते हैं शामिल

 

नई दिल्लीः हाथरस में दलित लड़की के साथ हुई गैंगरेप घटना के बाद देशभर की जनता सड़कों पर उतर आई है और आरोपियों को फांसी देने की मांग कर रही है। इस बीच, राजधानी दिल्ली में सैकड़ों लोग जंतर-मंतर पर पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए धरना प्रदर्शन करने पहुंच रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस प्रदर्शन में शामिल हो सकते हैं।
PunjabKesari
इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने हाथरस सामूहिक बलात्कार की पीड़िता के साथ हुए व्यवहार एवं हिंदू धार्मिक रीति रिवाजों के खिलाफ रात में उसका दाह संस्कार करने के लिए शुक्रवार को उत्तरप्रदेश की भाजपा सरकार की आलोचना की। केजरीवाल ने कहा कि पीड़िता से न केवल आरोपियों ने अमानवीय व्यवहार किया बल्कि उत्तरप्रदेश की सरकार ने भी उससे ‘‘गलत” व्यवहार किया।
PunjabKesari
केजरीवाल ने कहा, ‘‘सत्तारूढ़ दल (उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार) ने जिस तरह से लड़की और उसके परिवार से व्यवहार किया… हिंदुओं में रात के समय दाह संस्कार नहीं किया जाता है लेकिन हमारे धार्मिक रिवाजों के खिलाफ उसका अंतिम संस्कार रात में किया गया। उसके परिवार को उसके अंतिम दर्शन तक नहीं करने दिए गए।” उन्होंने कहा, ‘‘एक तरफ वहशियों ने उससे बलात्कार किया वहीं दूसरी तरफ सत्तारूढ़ दल ने उसके साथ जो व्यवहार किया, वह अच्छी बात नहीं है। हम लोकतंत्र में रहते हैं और जो लोग सत्ता में हैं उन्हें नहीं भूलना चाहिए कि वे मालिक नहीं बल्कि सेवक हैं।”
PunjabKesari
हाथरस में सामूहिक बलात्कार का शिकार बनी 19 वर्षीय दलित लड़की की मौत घटना के एक पखवाड़े के बाद दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में हो गई थी और बुधवार की रात उसका दाह संस्कार कर दिया गया। परिवार के लोगों का आरोप है कि स्थानीय पुलिस ने रात में जबरन उसका अंतिम संस्कार करा दिया। इससे पहले केजरीवाल ने 19 वर्षीय पीड़िता की मौत को पूरे समाज, देश और सभी सरकारों के लिए शर्मनाक करार दिया और दोषियों को मौत की सजा देने की मांग की।

 
 

Related posts

Top