युवराज सिंह के बराबर पहुंचे हार्दिक पांड्या, ICC टूर्नामेंट में बड़ा कारनामा

युवराज सिंह के बराबर पहुंचे हार्दिक पांड्या, ICC टूर्नामेंट में बड़ा कारनामा

भारत और आयरलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मैच खेला जा रहा है। टूर्नामेंट में दोनों टीमों का यह पहला मैच है। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया है और उन्होंने एक खास मामले में भारत के स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह की बराबरी कर ली है। हार्दिक पांड्या शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। जिसे टीम इंडिया के गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए आयरलैंड की टीम को 96 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। इस दौरान हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट झटके।

हार्दिक ने किया खास कारनामा

टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या का रिकॉर्ड आईसीसी टूर्नामेंट में काफी शानदार रहा है। हाल ही एक खराब आईपीएल सीजन के बाद वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या ने अपने फॉर्म को हासिल कर लिया। हार्दिक पांड्या ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने पहले मैच में ही के बड़ा कमाल किया और उन्होंने युवराज सिंह जैसे एक करनामा कर डाला। दरअसल टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या ने लिमिटेड ओवर आईसीसी टूर्नामेंट में 500+ रन और 30 विकेट हासिल कर लिया है। वह ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने हैं। हार्दिक से पहले युवराज सिंह ने ऐसा किया था। युवराज सिंह भी आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े खिलाड़ियो में से एक रहे हैं।

युवराज के सामने किया ये कमाल

हार्दिक पांड्या ने जब यह कमाल किया तब युवराज सिंह भी उस वक्त स्टेडियम में मौजूद थे। युवराज सिंह के सामने उन्हीं के रिकॉर्ड की बराबरी करना हार्दिक के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। युवराज सिंह को टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है। युवराज सिंह के अलावा इस वक्त क्रिस गेल और उसैन बोल्ट भी इस टूर्नामेंट के लिए ब्रांड एंबेसडर हैं। हार्दिक पांड्या ने आयरलैंड के खिलाफ 4 ओवर में 27 रन देकर तीन अहम विकेट झटके।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे