ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

खुशखबरी! अब रोजाना 5000 भक्त मां वैष्णो देवी के चरणों में लगा सकेंगे हाजिरी

 

माता वैष्णो देवी के दर्शन का इंतजार कर रहे श्रद्धालुओं को बड़ी राहत मिलने जा रही है। सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि 2000 की जगह अब रोजाना 5000 भक्त मां के दरबार में हाजिरी लगा सकेंगे। इनमें जम्मू कश्मीर के 4500 और अन्य राज्यों से 500 यात्री आ सकते हैं…

जम्मू : माता वैष्णो देवी के दर्शन का इंतजार कर रहे श्रद्धालुओं को बड़ी राहत मिलने जा रही है। सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि 2000 की जगह अब रोजाना 5000 भक्त मां के दरबार में हाजिरी लगा सकेंगे। इनमें जम्मू कश्मीर के 4500 और अन्य राज्यों से 500 यात्री आ सकते हैं।

दरअसल कोरोना के संकट को देखते हुए भक्तों के लिए प्रतिदिन दो हजार की गिनती तय की गई थी। जिसमें 1900 स्थानीय तथा 100 बाहर प्रदेश के भक्तों को यात्रा पर आने की अनुमति दी गई थी। 16 अगस्त से बहाल हुई यात्रा को लेकर श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने कुछ विशेष दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिनके पालन के बाद ही भक्‍तों को इस यात्रा की अनुमति दी गई।

इस बार मां वैष्णो देवी की यात्रा में 10 साल से कम उम्र के बच्चों और 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं को यात्रा करने की अनुमति नहीं है। बच्‍चों, बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं में कोरोना वायरस का संक्रमण तेज होता है, इस कारण इन्‍हें यात्रा करने की मनाही है।  कटरा से भवन जाने के लिए बाणगंगा, अर्धकुंवारी और सांझीछत के पारम्परिक मार्गों का इस्तेमाल किया जाएगा और भवन से आने के लिए हिमकोटि मार्ग-ताराकोट मार्ग का इस्तेमाल किया जाएगा।

 

Content retrieved from: https://www.punjabkesari.in/national/news/now-5000-devotees-will-be-visit-maa-vaishno-devi-temple-every-day-1244349.

 
 

Related posts

Top