BCCI के अध्यक्ष पद के लिए गांगुली ने दाखिल किया नामांकन

BCCI के अध्यक्ष पद के लिए गांगुली ने दाखिल किया नामांकन

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अध्यक्ष पद पर सौरव गांगुली का बैठना लगभग तय हो चुका है। 14 अक्टूबर यानी कि आज गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। गांगुली ने मुंबई में स्थित बीसीसीआई हेड क्वॉर्टर में नामांकन दाखिल किया। उनका निर्विरोध रूप से अध्यक्ष बनना तय है। 23 अक्टूबर को बीसीसीआई चुनाव होने हैं।

नामांकन दाखिल करने से पहले गांगुली ने सोमवार को कहा था कि उनके लिए ये कुछ अच्छा करने का सुनहरा मौका है क्योंकि वो ऐसे समय में बोर्ड की कमान संभालने जा रहे हैं जब उसकी छवि काफी खराब हुई है। जब गांगुली से पूछा गया कि इस पद पर बैठना भारतीय टीम की कप्तानी से कितना अलग होगा, तो उन्होंने कहा- ‘भारतीय टीम का कप्तान होने से बढ़ कर कुछ नहीं।’ गांगुली ने अध्यक्ष पद की होड़ में बृजेश पटेल को पछाड़ दिया है और अब इस पद के लिए अकेले उम्मीदवार हैं।

फर्स्ट क्लास क्रिकेटरों की आर्थिक स्थिति पर दूंगा ध्यान

गांगुली ने कहा, ‘मैं ऐसे समय में कमान संभालने जा रहा हूं जब पिछले तीन साल से बोर्ड की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। इसकी छवि बहुत खराब हुई है। मेरे लिए ये कुछ अच्छा करने का सुनहरा मौका है।’ उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता फर्स्ट क्लास क्रिकेटरों की देखभाल होगी। गांगुली का इरादा भारतीय क्रिकेट के सभी पक्षों से मिलने का और वे सारे काम करने का है जो पिछले 33 महीने में प्रशासकों की समिति नहीं कर सकी। उन्होंने कहा, ‘पहले मैं सभी से बात करूंगा और फिर फैसला लूंगा। मेरी प्राथमिकता फर्स्ट क्लास क्रिकेटरों की देखभाल करना होगा। मैं तीन साल से सीओए से भी यही कहता आया हूं लेकिन उन्होंने नहीं सुनी। सबसे पहले मैं फर्स्ट क्लास क्रिकेटरों की आर्थिक स्थिति दुरुस्त करूंगा।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे