नकुड मे खाद्य विभाग की टीम ने की औपचारिकता,दो दुकानों से सेंपल लेकर लौट गयी टीम

नकुड ।नगर में जंहा अपमिश्रित खाद्य वस्तुए आम आदमी के लिये बडी समस्या बन गयी है वंही खाद्य विभाग की टीम मात्र औपचारिकता निभाकर वापस लोट गयी। टीम कस्बे में खाद्य वस्तुओ के दो सेंपल ले पायी।

बुद्धवार को खाद्य विभाग जिले के मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ज्ञानपाल सिंह के नेर्तत्व में आयी महेदं्र नाथ यादव , बिहारी लाल व इद्र यादव व विशाल गुप्ता की टीम नगर में अपमिश्रित खाद्य पदार्थो के नमूने लेने के लिये आयी। पंरतु आश्चर्यजनक रूप से टीम के आने से पहले नगर के व्यापारियों को इसकी भनक लग गयी। जिससे लगभग पूरा बाजार बंद हो गया। ऐसे में टीम ने नगर सशील स्वीट से बुंदी के लडडु व बर्फी का सेंपल लिया। जबकि इंडिया टरेडस की दुकान से नमकीन का सेपल लिया। इसके बाद बबस खाद्यविभाग के टीम वापस लौट गयी।

गौरतलब है कि दीपावली के मौके पर नगर में अपमिश्रित मावे की भरमार है। इसके अलावा दूध व घी तेल मे भी बडी मात्रा मे हानिकारक केमिकल का प्रयोग होने की शिकायत है। पंरतु इसके बावजूद खाद्य विभाग के अधिकारियों ने न तो नकली मावे को रोकने के लिये कोई बडी कार्रवाई की ओर न ही त्योहारों पर उपभोक्ताओं को हानिकारक खाद्य वस्तुओं से बचाने के लिये ऐसे व्यापारियों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई की। ऐसे में विभागीय अधिकारियो की कार्रवाई की मंशा पर प्रश्न चिन्ह लगना स्वाभाविक ही है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे