यूपी के सहारनपुर में पांच पुलिसकर्मियों में मिले कोरोना वायरस के लक्षण, जांच को भेजे सैंपल, आईसोलेशन वार्ड में भर्ती

 

कोरोनावायरस पश्चिमी यूपी में भी पैर पसार चुका है। यहां शामली और बागपत में एक-एक पाॅजिटिव मामला सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। वहीं शुक्रवार को सहानपुर जनपद में स्वास्थ्य विभाग की कोरोना सर्विलांस टीम ने ऐसे ही पांच संदिग्ध पांच पुलिसकर्मियों को आईआईटी सहारनपुर के कैंपस में क्वारंटीन कराया है। बताया गया कि ये पुलिसकर्मी बाहरी जिलों से आए हैं।

कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। पांच पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हैं। सभी पांच संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेज गए हैं। साथ ही उन्हें क्वांरटीन किया गया है।

इनके अलावा फतेहपुर में बनाए गए स्पेशल कोरोना वार्ड में एक और मरीज को भर्ती कराया गया है। इस वार्ड में एक मरीज पहले से ही भर्ती है। इस बीच कुछ सूचनाएं मिलने पर तीन और संदिग्ध मरीजों को लेने के लिए कोरोना सर्विलांस टीमों की एम्बुलेंस निकली हैं।

एक दिन पहले ही जिले में कोरोना के चार संदिग्ध मरीजों को भर्ती कराया गया था। इनके नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। इनमे देवबंद में मरीजों के मिलने के बाद वहां मस्जिद को सैनेटाइज कराया गया था।

सीएमओ डॉक्टर बीएस सोढ़ी का कहना है कि हर तरह के मरीजों की पूरी निगरानी की जा रही है। शहर या देहात जहां से भी सूचनाएं आ रहीं हैं, उन्हें फॉलो कर मरीज़ों को भर्ती कराया जा रहा है। इसके साथ ही उनकी कॉउंसलिंग कराई जा रही है।

 
 

Related posts

Top