ओडिशा में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन, मियाद बढ़ाने वाला पहला राज्य

 
हाइलाइट्स
  • ओडिशा में 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन
  • ऐसा कदम उठाने वाला देश का पहला राज्य बना ओडिशा
  • सीएम नवीन पटनायक ने किया लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान
  • 30 अप्रैल तक केंद्र से ट्रेन-फ्लाइट भी नहीं चलवाने की अपील

भुवनेश्वर
देशभर में लॉकडाउन बढ़ने की चल रही चर्चाओं के बीच ओडिशा सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। राज्य की नवीन पटनायक सरकार ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का फैसला किया है। ओडिशा सरकार ने राज्य में 30 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है। ऐसा करने वाला ओडिशा देश का पहला राज्य बन गया है।

17 जून तक के लिए स्कूल-कॉलेज बंद
ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने इस फैसले के बारे में जानकारी दी है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने केंद्र से इस अवधि के दौरान ट्रेन और विमान सेवाएं नहीं शुरू करने की अपील की है। ओडिशा सरकार ने राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों को 17 जून तक के लिए बंद करने का फैसला किया है। इस दौरान स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटीज बंद रहेंगी। अभी देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन
बता दें कि देश में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इसके साथ ही ट्रेन सेवाएं भी पूरी तरह से बंद हैं। सिर्फ मालगाड़ियों के जरिए जरूरी चीजों की ढुलाई की जा रही है। इससे पहले कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पीएम नरेंद्र मोदी से चर्चा के दौरान लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया था।

NBT

फाइल फोटो

ओडिशा में अब तक 42 कोरोना पॉजिटिव
ओडिशा में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 42 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से दो डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि एक मरीज की मौत हुई है। भुवनेश्वर में कोरोना वायरस से संक्रमित 73 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई थी। यह कोरोना से राज्य में हुई पहली मौत थी। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि बुजुर्ग की मौत सोमवार को हुई थी और जांच में पुष्टि हुई है कि वह कोरोना संक्रमण से पीड़ित थे। जांच रिपोर्ट मंगलवार को आई। मृतक भुवनेश्वर के झारपाडा इलाके के रहने वाले थे।

 
 

Related posts

Top