ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

फर्नीचर घोटाले में जिला समन्वयक की मिलीभगत की आशंका

 

सहारनपुर। चर्चित फर्नीचर घोटाले में प्रथम दृष्टया जिला समन्वयक निर्माण की मिलीभगत सामने आई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जिला समन्वयक को नोटिस जारी करते हुए 22 सितंबर तक जवाब देने को कहा है।

भाजपा नेताओं द्वारा फर्नीचर खरीद में घोटाला होने के आरोप लगाए गए थे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रमेंद्र कुमार सिंह द्वारा 16 सितंबर को पुवांरका के विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया था। 12 विद्यालयों में फर्नीचर की गुणवत्ता खराब पाई गई थी। संबंधित प्रधानाध्यापकों को 18 सितंबर तक स्पष्टीकरण देने को कहा गया था। सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों द्वारा बेसिक शिक्षा अधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर बताया गया कि जो गाड़ी फर्नीचर लेकर विद्यालयों में पहुंचती थी। उक्त गाड़ी का चालक विद्यालय पहुंचकर जिला समन्वयक निर्माण विजयंत से प्रधानाध्यापक की फोन पर बात कराता था। जिला समन्वयक द्वारा प्रधानाध्यापकों को बताया जाता था कि फर्नीचर विभाग की ओर से भेजा गया है।

यह भी आरोप है कि जिला समन्वयक के द्वारा फर्नीचर उतरवाकर विद्यालय में रखवाने तथा उसकी धनराशि का भुगतान करने का दबाव भी प्रधानाध्यापकों पर बनाया जाता था। सभी विद्यालयों के स्पष्टीकरण में एक जैसी बात सामने आने से प्रथम दृष्टया जिला समन्वयक निर्माण दोषी साबित हो रहे हैं। विभागीय अधिकारी भी उनकी मिलीभगत मान रहे हैं। ऐसे में बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से जिला समन्वयक को नोटिस जारी किया गया है। आरोपों के जवाब में 22 सितंबर तक साक्ष्यों सहित लिखित जवाब देने को कहा गया है। अन्यथा की स्थिति में दोषी मानते हुए डीएम से संविदा समाप्त करने की संस्तुति विभाग के द्वारा करने की चेतावनी दी गई है।
प्रधानाध्यापकों ने जो स्पष्टीकरण दिया है, उसमें जिला समन्वयक निर्माण की संलिप्तता नजर आ रही है। पता चला है कि जिला समन्वयक ने निजी स्वार्थों की खातिर विभागीय अधिकारियों को गुमराह करते हुए ऐसा किया है, जिससे विभाग की छवि धूमिल हुई है। यदि उनका जवाब संतोषजनक नहीं मिलता है तो संविदा समाप्त करने की संस्तुति की जाएगी। – रमेंद्र कुमार सिंह, जिला बेसिन शिक्षा अधिकारी।

<!– if((isset($story['custom_attribute']) && $story['custom_attribute']=='results') && (isset($story['custom_attribute_value']) && $story['custom_attribute_value']=='2020'))

10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट सबसे पहले जानने के लिए नीचे दिए गए फॉर्म को भरें और अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं।

endif –>

 
 

Related posts

Top