चैकिंग के नाम पर किसानों का शोषण नहीं करेंगे बर्दास्त: भाकियू

चैकिंग के नाम पर किसानों का शोषण नहीं करेंगे बर्दास्त: भाकियू

सहारनपुर। भारतीय किसान यूनियन टिकैत के प्रदेश उपाध्यक्ष चौ. विनय कुमार ने कहा कि जनपद में बिजली चैकिंग के नाम पर किसानों का भारी शोषण किया जा रहा है जिसे भाकियू किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी। बाद में किसानों के प्रतिनिधिमंडली ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर किसानों की समस्याओं से अवगत करतो हुए उनका समाधान कराने की मांग की गई।

भाकियू टिकैट के प्रदेश उपाध्यक्ष चौ. विनय कुमार आज कलक्ट्रेट परिसर में मासिक किसान पंचायत को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चैकिंग व बकाया बिल होने पर विद्युत किसानों पर भारी जुर्माना लगा रहा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी या तो अपने रवैये को ठीक कर रहें अन्यथा जनपद में एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

जिलाध्यक्ष चौ. राजपाल सिंह ने कहा कि जंतर-मंतर पर महिला पहलवानों द्वारा दिए जा रहे धरने में जनपद सहारनपुर से लगभग 200 किसान भाग लेंगे। चौ. राजपाल सिंह ने कहा कि आगामी 16 से 18 जून तक हरिद्वार लगने वाले चिंतन शिविर में जनपद से अधिक से अधिक संख्या में सदस्य बनने पर जोर दिया। पंचायत के बाद किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मुलाकात की तथा उन्हें किसानों की समस्याओं से सम्बंधित ज्ञापन सौंपकर समस्याओं से अवगत कराया।

पंचायत में चौ. मुकेश तोमर, अरूण राणा, अशोक कुमार, जिले सिंह, नरेश यादव, मा. रघुवीर सिंह, चौ. मेवाराम, अमित मुखिया, मूसा प्रधान, ओमवीर सिंह, तहसीन, धर्मवीर सिंह, प्रदीप ठाकुर, संजय याददव, सुमित, कालूराम प्रधान, अनूप सिंह, प्रवीण, अवनीश, नीतू, बबलू पनियाली, नरेंद्र, बालेंद्र, सोनू, भूपेंद्र, मनोज आदि सहित भारी संख्या में किसान मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे