देवबंद में बिजली चोरी रोकने के लिए वि़द्युत विभाग आया एक्शन मोड में

देवबंद में बिजली चोरी रोकने के लिए वि़द्युत विभाग आया एक्शन मोड में
  • विद्युत चोरी पाये जाने पर सीधे एफआइआर के अधिकारियों ने दिए आदेश

देवबंद: क्षेत्र में बिजली की चोरी रोकने के लिए विद्युत ऊर्जा विभाग एक्शन मोड में है। विद्युत चोरी करने पर सीधे एफआइआर के आदेश अधिकारियों द्वारा जारी किए गए हैं। ऊर्जा निगम द्वारा बकायेदारों को चिन्हित कर लिया गया है। इन लोगों के बिल न जमा करने पर विद्युत कनेक्शन काटने व एफआईआर दर्ज कराने की कार्रवाई की जाएगी।

देवबंद ऊर्जा निगम की बैठक में देवबंद नगर में अत्यधिक बिजली चोरी एवं बिजली का बकाया होने के कारण उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के चेयरमैन ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों को फटकार लगाई। बिजली का बिल जमा न करने वाले उपभोक्ताओं पर कड़ी कार्रवाई करते हुए कनेक्शन काटने एवं उनके विरुद्ध विद्युत अधिनियम की धारा 138 इ के तहत विद्युत चोरी निरोधक थाना में रिर्पोट दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। जिसके कारण देवबंद नगर का विद्युत विभाग एक्शन मोड में आ गया है।

विद्युत निगम के अधिशासी अभियंता इंजीनियर सुधाकर ने बताया कि प्रत्येक बकायेदार उपभोक्ता की लिस्ट जारी कर दी गई है। जिनके घर घर जाकर कनेक्शन काटने का कार्य किया जाएगा। अधिशासी अभियंता इंजीनियर सुधाकर ने बताया कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए कल दिन रविवार को भी कैश काउंटर खुला रहेगा। जो उपभोक्ता अपना बिल जमा करना चाहते हैं वह आज और कल अपना बिजली का बिल जमा कर दें। सोमवार से बकायादारों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ऊर्जा निगम द्वारा जनपद सहारनपुर के देवबंद को विद्युत चोरी में सबसे अधिक बिजली चोरी वाला क्षेत्र घोषित किया गया था। इसके बाद से स्थानीय अधिकारी लगातार एक्शन मोड पर हैं।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे