Drugs on cruise case: आर्यन खान ने स्पेशल कोर्ट से मांगा पासपोर्ट

Drugs on cruise case: आर्यन खान ने स्पेशल कोर्ट से मांगा पासपोर्ट
  • बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने अपना पासपोर्ट वापस मांगा है. मुंबई के बहुचर्चित ड्रग्स केस में आर्यन खान को जेल जाना पड़ा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में दायर चार्जशीट पर उनके खिलाफ कोई मामला भी नहीं बन रहा है.

मुंबई: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने अपना पासपोर्ट वापस मांगा है. मुंबई के बहुचर्चित ड्रग्स केस में आर्यन खान को जेल जाना पड़ा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में दायर चार्जशीट पर उनके खिलाफ कोई मामला भी नहीं बन रहा है. ऐसे में उन्होंने मुंबई के स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में याचिका दाखिल कर अपना पासपोर्ट वापस मांगा है, ताकि वो विदेश की यात्रा कर सकें और अपने जीवन में आगे बढ़ सकें.

एनडीपीएस कोर्ट 13 जुलाई को करेगी अगली सुनवाई

आर्यन खान ने गुरुवार को ही कोर्ट में अर्जी लगा दी है. जिसमें कोर्ट ने एनसीबी से जवाब मांगा है. एनडीपीएस कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के लिए 13 जुलाई को अगली तारीख तय की है. बता दें कि आर्यन खान को एनसीबी ने पिछले साल अक्टूबर की शुरुआत में हाई-प्रोफाइल ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था, लेकिन जांच एजेंसी ने मई में दायर आरोपपत्र में उनका नाम आरोपी के रूप में नहीं लिया. एनसीबी ने ‘‘पर्याप्त सबूतों के अभाव’’ के कारण आर्यन खान और पांच अन्य को छोड़ दिया था. इसी मामले में आर्यन खान ने ज़मानत की शर्तों के तहत अदालत में अपना पासपोर्ट जमा किया था. इस मामले में आर्यन खान को 20 दिनों से अधिक समय तक जेल में रहना पड़ा था.

महाराष्ट्र में हुई थी तीखी राजनीतिक बयान बयानबाजी

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक प्रतिक्रिया भी खूब हुई थी. आर्यन मामले की जांच कर रहे एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े को केस छोड़ना पड़ा था, तो महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने उनके खिलाफ मोर्चा ही खोल दिया था. इसके बाद नवाब मलिक को दूसरे केस में जेल जाना पड़ा. वो अभी भी जेल में बंद हैं.


पत्रकार अप्लाई करे Apply