शिकायतकर्ता को अनावश्यक परेशान करने वाले कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही होगी: जिलाधिकारी

शिकायतकर्ता को अनावश्यक परेशान करने वाले कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही होगी: जिलाधिकारी
  • सहारनपुर में नकुड़ तहसील में समाधान दिवस में समस्या सुनते जिलाधिकारी अखिलेश सिंह।

नकुड़ [24CN]। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण किया जाए। शिकायतकर्ता को अनावश्यक परेशान करने वाले कर्मियों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि राजस्व वादों पर समय से कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि सभी उच्चाधिकारी निस्तारित शिकायतों का शिकायतकर्ता से फीडबैक लेकर पंजिका में अंकित किया जाए। उन्होने निर्देश दिए कि सरकारी जमीनों को अवैध कब्जाधारियों से मुक्त कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जनपद में कहीं पर भी अतिक्रमण की स्थिति न हो।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह आज सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील नकुड़ में शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को सुनने के बाद अधिकारियों को यह निर्देश दिए। उन्होने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर भूमि सम्बंधी विवादों के निस्तारण के लिए राजस्व और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम गठित कर शिकायत का निस्तारण कराया जाए। उन्होंने कहा कि गम्भीर प्रकृति की शिकायतों के निस्तारण के लिए अलग से जांच दल गठित किये जायेंगे।

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर तहसील नकुड़ में राजस्व विभाग की 30, विकास विभाग की 06, नलकूप की 01, नगर पालिका की 04, विद्युत की 04, खाद्य विभाग की 02, बेसिक शिक्षा की 01, चकबन्दी की 01, पुलिस की 02 तथा पंचायती राज की 03 कुल 54 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 04 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।

जनपद में निराश्रितध्बेसहारा गोवंश हेतु संचालित गोवंश आश्रय स्थलों पर गोवंशों के भरण पोषण हेतु जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी द्वारा की गयी अपील के क्रम में ग्राम प्रधान तल्हेडी बुजुर्ग विपिन कुमार, ग्राम प्रधान जडौदा पाण्डा शालू त्यागी, ग्राम प्रधान थापुल इस्माइलपुर बाबूराम, ग्राम प्रधान अम्बहैटा चांद विशाल राणा, पूर्व प्रधान भांकला शेरसिंह राणा तथा ग्राम प्रधान दुमझेडा नदीम द्वारा 50 कुन्तल से अधिक भूसा दान करने पर नकुड तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

जिलाधिकारी ने सरकार द्वारा चलायी जाने वाली जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ से प्रत्येक पात्र को लाभान्वित कराया जाना सुनिश्चित किया जाए तथा इसका लाभ समाज के अंतिम पंक्ति पर खडे व्यक्ति तक पंहुचाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि सड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत जन सामान्य को यातायात के नियमों से अवगत कराते हुए नियमों का पालन कराना सुनिश्चित किया जाए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार, एसपी देहात सूरज राय, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. संजीव मांगलिक, उप जिलाधिकारी नकुड अजय कुमार अम्बष्ट, तहसीलदार नकुड राधेश्याम शर्मा तथा संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 


विडियों समाचार