कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अकीदतमंदों ने अता की तीसरे जुमे की नमाज

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अकीदतमंदों ने अता की तीसरे जुमे की नमाज
  • सहारनपुर में जामा मस्जिद में तीसरे जुमे की नमाज अता करते अकीदतमंद।

सहारनपुर। पवित्र रमजान माह के तीसरे जुमे की नमाज आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अकीदतमंदों ने अदा की और देश व कौम की तरक्की व सलामती की दुआएं मांगी। नमाज के बाद लोगों ने ईद पर्व के मद्देनजर सामान की जमकर खरीददाररी की जिसके चलते बाजार गुलजार नजर आए।

आज रमजान माह के तीसरे जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण एवं निर्विघ्न सम्पन्न कराए जाने के लिए कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए थे। चौक फव्वारा स्थित नगर की जामा मस्जिद पर नमाज अदा कराने के लिए सुबह से पुलिस व पीएसी बल तैनात कर दिया गया था। नमाज को लेकर नगर निगम द्वारा विशेष सफाई व्यवस्था कराई गई थी। दोपहर एक बजे जामा मस्जिद के इमाम कारी अरशद गौरा ने नमाज अता कराई और पवित्र रमजान माह की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए जकात, फितरा सदका के सम्बंध में बताते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपनी सम्पत्ति व धनराशि से यह निकालना जरूरी है। उन्होंने खुतबे में फरमाया कि पवित्र रमजान माह इबादत का महीना है और जो जितनी बात करता है उसे उससे कई गुणा फल मिलता है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को इस माह में रोजे रखकर जकात, फितरा, सदका भी निकालना चाहिए। नमाज के मद्देनजर पुलिस प्रशासनिक अधिकारी चौक फव्वारा पर मौजूद रहे।

उधर मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे प्रदेश में किए गए हाई अलर्ट के चलते विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। इसके अलावा महानगर की समस्त मस्जिदों में पवित्र रमजान माह के तीसरे जुमे की नमाज अता कर कौम की तरक्की की दुआएं मांगी गई। नमाज के बाद नमाजियों ने ईद पर्व की तैयारियों को लेकर अपनी जरूरत के सामान की खरीददारी की जिसके चलते बाजार पूरी तरह गुलजार नजर आए तथा बाजार में ग्राहकों की भीड़ देखी गई जिससे दुकानदारों के चेहरे खिले नजर आए।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे