जाति-धर्म के आधार पर नहीं होना चाहिए स्थानीय निकायों का परिसीमन: मुजफ्फर अली

जाति-धर्म के आधार पर नहीं होना चाहिए स्थानीय निकायों का परिसीमन: मुजफ्फर अली
  • सहारनपुर में नगर मैजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपता कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल।

सहारनपुर। जिला व महानगर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने गंगोह नगर पालिका परिषद व तीतरो नगर पंचायत के अवैधानिक परिसीमन के विरोध में नगर मैजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपकर परिसीमन को इस तरीके से किए जाने की मांग की ताकि किसी भी राजनीतिक दल विशेष का लाभ न पहुंचे।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष चौ. मुजफ्फर अली व महानगर अध्यक्ष वरूण शर्मा ने प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए नगर मैजिस्ट्रेट को बताया कि आगामी स्थानीय निकाय चुनाव के मद्देनजर गंगोह नगर पालिका परिषद व तीतरो नगर पंचायत के क्षेत्रों का विस्तार किया जा रहा है। इसमें कुछ ऐसे गांव व आबादी को भी स्थानीय निकाय क्षेत्रों में शामिल किया जा रहा है जिनकी आबादी इनकी सीमा से नहीं लगती। उनका कहना था कि गंगोह व तीतरो सहित अन्य किसी भी स्थानीय निकाय के विस्तार की प्रक्रिया में उसकी सीमा से लगी आबादी व गांवों को ही उस स्थानीय निकाय में शामिल किया जाए। दूरदराज के अन्य गांवों व आबादी को उनकी जाति व धर्म देखकर शामिल नहीं किया जाना चाहिए। उनका कहना था कि जाति और धर्म के नाम पर यदि स्थानीय निकायों का विस्तार वोटों के धु्रवीकरण के लक्ष्य को साधने के लिए किया जाएगा तो जनता के साथ अन्याय व लोकतंत्र को कमजोर करने की साजिश ही कहलाएगी।

इस दौरान गणेश दत्त शर्मा, मनीष त्यागी, हरिओम मिश्रा, चंद्रजीत सिंह निक्कू, डा. सुरेंद्र मनिनवाल, दानिश खान, अक्षय कुमार, सतपाल बर्मन, सौरभ भारद्वाज, मौहम्मद कासिफ, नसीब खान, राकेश वर्मा आदि मौजूद रहे।


पत्रकार अप्लाई करे Apply