ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

Delhi Sports News: अंतिम चरण पर है आर्चरी सेंटर का निर्माण कार्य, खिलाड़ियों को मिलेगी सुविधा

 
Yamuna Sports Complex

नई दिल्ली ।  पूर्वी दिल्ली में विवेक विहार स्थित यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में दिल्ली विकास प्राधिकरण  द्वारा आर्चरी सेंटर का सुंदरीकरण करवाया जा रहा है। आर्चरी मैदान में घास, हाई मास्ट फ्लड लाइट व दर्शकों व खिलाड़ियों के लिए सिटिंग प्लान तैयार किया गया है। जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, यहां स्थित ऑर्चरी सेंटर में लगभग सारा काम पूरा हो गया है। अब सिर्फ खिलाड़ियों के लिए शेड लगाने का काम आखिरी चरण पर है जो करीब 20 दिन में पूरा हो जाएगा। आर्चरी सेंटर में शेड लगने के बाद खिलाड़ियों को धूम से राहत मिलेगी।

यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के सचिव कर्नल नवाब सिंह ने बताया कि आर्चरी सेंटर में जिस तरह खिलाड़ी खेल के क्षेत्र में भारत को विश्व में सर्वश्रेष्ठ बनाने का प्रयास कर रहे हैं। उनके प्रयास और मेहनत को देखते हुए डीडीए द्वारा आर्चरी सेंटर का सुंदरीकरण करवाया जा रहा है, ताकि खिलाड़ियों को अभ्यास के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।

बता दें कि इस आर्चरी सेंटर से ऐसे खिलाड़ी उभर के सामने आए हैं, जिन्होंने तीरंदाजी के खेल में देश के लिए स्वर्ण पदक हासिल कर लाए है। इस बीच काफी दिनों से खिलाड़ियों की मांग आ रही थी कि सेंटर में हाई फ्लड लाइट व शेड लगवाई जाए। सेंटर में लाइट लगकर एक दम तैयार है साथ ही शेड का निर्माण कार्य आखिरी चरण पर है। सेंटर में 70 लाख रुपये की लागत से शेड लगवाई जा रही है। शेड का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है और अब शेड पर पेंट करवाया जा रहा है। करीब 20 दिन के अंदर आर्चरी सेंटर पूरी तरह तैयार हो जाएगा। साथ ही कहा कि 60 लाख की लागत से लाइट लगवाई गई है। पूरे सेंटर में हाई मास्ट फ्लड लाइट के छह पोल लगाए गए है। अब खिलाड़ी दिन के साथ रात में भी दूधिया रोशनी के बीच अभ्यास कर सकेंगे। इसके बाद खासतौर से दिल्ली के कई इलाकों के खिलाड़ियों को बड़ी राहत मिलेगी। वे यहां पर आकर अभ्यास कर सकेंगे।

 
 
Top