ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

Bihar Chunav 2020: मुजफ्फरपुर में पहले घंटे केवल तीन फीसद मतदान, दिन चढ़ने के साथ ही मत फीसद बढ़ने की उम्मीद

 
Bihar Chunav Phase 2 Polling

मुजफ्फरपुर । बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण में जिले के पांच क्षेत्रों में आज लोकतंत्र का महापर्व मनाया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह सात से आठ बजे केवल तीन फीसद लोगों ने ही अपने मताध‍िकार का प्रयोग क‍िया। 2130 मतदान केंद्रों पर 14.93 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर 95 प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला करने के लिए कतारबद्ध हो गए हैं। आज पांच विधानसभा क्षेत्रों पारू, साहेबगंज, मीनापुर, कांटी व बरूराज में वोट डाले जा रहे हैं। इसमें तीन विधानसभा मीनापुर, साहेबगंज व पारू नक्सल प्रभावित है। यहां शाम चार बजे तक ही मतदान होगा। बरूराज व कांटी विधानसभा क्षेत्रों में शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे। बता दें कि जिले के लिए यह पहले चरण का मतदान है।

कोविड 19 से बचाव के सभी उपाय किए जा रहे

निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी निर्देश के तहत सभी मतदान केंद्रों पर कोविड 19 से बचाव के लिए निर्धारित मापदंड के तहत पूरी व्यवस्थाएं हुईं हैं। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सभी मतदान केंद्रों पर पारामिलिट्री फोर्स ने सुरक्षा की कमान संभाल ली है।

बरूराज के 117 बूथ नक्सल प्रभावित 

बरूराज विधानसभा के आरओ सुनील कुमार झा ने बताया कि कुल 393 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। बरूराज विधानसभा क्षेत्र को 31 सेक्टरों में बांटा गया है। बरूराज मध्य विद्यालय बालक में 96 और 96 क मतदान केंद्र को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है। वहीं, ब्रह्मपुरा मध्य विद्यालय 164 और 164 क को भी आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है। मध्य विद्यालय मोतीपुर में बूथ संख्या 161 और 162 को पिंक बूथ बनाया गया है। बताया कि 86 बूथों को संवेदनशील और 146 अति संवेदनशील बूथ बनाए गए हैं जबकि 117 बूथों को नक्सल प्रभावित बूथ घोषित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि 35 भेग बूथ बनाए गए हैं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 2 लाख 88 हजार 781 वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

 
 

Related posts

Top